वक्फबोर्ड के पूर्व सीईओ यूनुस खान सहित कर्मचारी पर मामला दर्ज, फर्जी तरीके से दी किराए पर दुकानें | The case was filed with the former Wakfbord board CEO Younus Khan

वक्फबोर्ड के पूर्व सीईओ यूनुस खान सहित कर्मचारी पर मामला दर्ज, फर्जी तरीके से दी किराए पर दुकानें

वक्फबोर्ड के पूर्व सीईओ यूनुस खान सहित कर्मचारी पर मामला दर्ज, फर्जी तरीके से दी किराए पर दुकानें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : March 16, 2019/3:51 pm IST

भोपाल । वक्फबोर्ड के पूर्व सीईओ यूनुस खान और कर्मचारी खुशालम अली के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है। यूनुस खान पर आरोप है कि उन्होंने फर्जी दस्तावेज तैयार कर छिंदवाड़ा में 16 दुकानें किराये पर दी हैं। मामले का खुलासे होने के बाद वर्तमान वक्फबोर्ड सीईओ मोहोम्मद अहमद खान ने शाहजहांनाबाद थाने में यूनुस खान के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।

यह भी पढ़ें-ट्रेनों में जारी है BJP का प्रचार, आचार संहिता लागू होने के बाद भी …

छिंदवाड़ा में अंजुमन इस्लामुल मुस्लिमीन दुकानों का अलॉटमेंट कर उन्हें किराये पर देता है। इस पूरी प्रक्रिया के लिए दुकानों की नीलामी भी की जाती है, नीलामी से मिलने वाली रकम का 7 प्रतिशत वक्फबोर्ड को दिया जाता है। तत्कालीन सीईओ यूनुस खान ने गलत तरीके से छिंदवाड़ा की दुकानों को किराए पर दिया है। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब छिंदवाड़ा में लोग दुकानों को लेकर अंजुमन इस्लामुल मुस्लिमीन में चेक लेकर पहुंचे। मामले में वक्फबोर्ड का कहना है कि इसकी वजह से उन्हें 25 करोड़ का नुकसान हुआ है।

यह भी पढ़ें-दो चोर गिरोह का पर्दाफाश, डेढ़ लाख से ज्यादा कैश और दो लाख के गहने ब…

वक्फबोर्ड के मुताबिक मामले में घपले की वजह से इन दुकानों के अलाव अन्य दुकानों की नीलामी भी रुकी पड़ी है। बता दें की 40 दुकानों में से 16 दुकानें यूनुस खान ने गलत तरीके से किराए पर दी थी। पुलिस ने इस मामले से जुड़े आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है ।