सीबीआई की छापेमार कार्रवाई, छत्तीसगढ़—मध्यप्रदेश सहित कई 19 राज्यों में कार्रवाई जारी

Reported By: Tehseen Zaidi, Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 10 Jul 2019 06:34 AM, Updated On 10 Jul 2019 06:34 AM

रायपुर। देश के 19 प्रदेशों और केंद्र शासित प्रदेशों में मंगलवार को सीबीआई की टीम ने 110 ठिकानों पर दबिश दी। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने सर्च ऑपरेशन में भ्रष्टाचार, आपराधिक दुव्यर्वहार और शस्त्र तस्करी से जुड़े 30 अतिरिक्त मामले दर्ज किए हैं। CBI अधिकारियों ने छत्तीसगढ़ में भी कई स्थानों पर कार्रवाई जारी होने की पुष्टि की है।

read more : CWC 2019: पहले सेमीफाइनल में बारिश बनी बाधा, रिजर्व डे पर आपस में भिड़ेंगे भारत-न्यूजीलैंड

सीबीआई द्वारा कार्रवाई किन—किन स्थानों पर की जा रही है इसका खुलासा जांच पूरी होने के बाद करने की बात कर रहे हैं। गौरतलब है इससे पहले भी सीबीआई ने बैंक धोखाधड़ी के मामलों में 640 करोड़ रुपये के घूसकांड के आरोपों के सिलसिले में एक स्पेशल सर्च ऑपरेशन किया था। तब 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 18 शहरों में 50 से अधिक स्थानों पर खोज की गई।

read more : चीफ सेक्रेटरी सुनील कुमार कुजूर की सेवा अवधि बढ़ाने छत्तीसगढ़ सरकार ने केंद्र सरकार को लिखा पत्र

उस दौरान दिल्ली, मुंबई, लुधियाना, ठाणे, वलसाड, पुणे, पलानी, गया, गुडग़ांव, चंडीगढ़, भोपाल, रायपुर, बिलासपुर समेत भिलाई समेत सूरत और कोलार जैसे विभिन्न शहरों में ऑपरेशन को अंजाम दिया गया था। अधिकारियों के अनुसार, विभिन्न कंपनियों/फर्मों, उनके प्रमोटर्स/डायरेक्टर्स और बैंक अधिकारियों समेत आरोपियों के खिलाफ 14 केस दर्ज किए गए।

Web Title : The CBI raid proceedings in several 19 states, including Chhattisgarh-Madhya Pradesh.

जरूर देखिये