मुख्यमंत्री ने किया सिंचाई परियोजना का शिलान्यास, कहा 'प्रदेश में 15 सालों में जितने उद्योग शुरू नही हुए उनसे ज्यादा बंद हो गए' | The Chief Minister laid the foundation stone of the irrigation project

मुख्यमंत्री ने किया सिंचाई परियोजना का शिलान्यास, कहा ‘प्रदेश में 15 सालों में जितने उद्योग शुरू नही हुए उनसे ज्यादा बंद हो गए’

मुख्यमंत्री ने किया सिंचाई परियोजना का शिलान्यास, कहा 'प्रदेश में 15 सालों में जितने उद्योग शुरू नही हुए उनसे ज्यादा बंद हो गए'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : February 26, 2020/11:52 am IST

धार। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज यहां माइक्रो उदवहन सिंचाई परियोजना का शिलान्यास किया, इस परियोजना को 48 माह में पूरा करने का लक्ष्य है। इस दौरान सीएम कमलनाथ ने आज धार में कहा कि आदिवासी संस्कृति को युवा पीढ़ी को भी अपनानी चाहिए, उन्होने कहा कि सबसे बड़ी चुनौती आज युवाओं के भविष्य की है, आज हमें युवाओं को काम और व्यवसाय की जरूरत है। सीएम ने कहा कि जितने उद्योग 15 साल में नहीं लगे उससे ज्यादा बंद हो गए।

ये भी पढ़ें:सांसद आजम खां के साथ पत्नी और बेटे को जेल, SP ने कानून व्यवस्था बिगड़ने की जत…

सीएम ने कहा कि मैं आज खाली हाथ नहीं आना चाहता था, इस योजना से लोगों को रोजगार मिलेगा इससे कई लोग कुछ ना कुछ व्यवसाय या रोजगार में लगेंगे। उन्होने कहा कि इस योजना का नाम सिर्फ सिंचाई योजना नहीं है, इसका नाम आदिवासी वीर सपूत टांट्या मामा सिंचाई योजना होगा।

ये भी पढ़ें:मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ ने बताई मुख्यमंत्री कमलनाथ की ये तीन खूबियां, जानें

इसके साथ ही सीएम ने कहा कि ये तो शुरुआत है अभी कई योजना है, मै घोषणा नही करता, ये तो सिर्फ ट्रेलर है अभी जनहितैषी कई योजनाएं ओर आएगी। उन्होने कहा कि मोदी जी युवाओं से काम की बात नहीं करते, किसानों से बात नहीं करते, ये पाकिस्तान की बात करते हैं गुमराह करते हैं। ये सिर्फ 1 नाम बता दें कि इनकी पार्टी में कोई स्वतंत्रता संग्राम सेनानी हुआ हो।

ये भी पढ़ें: बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने किया सोनिया गांधी पर पलटवार, कहा…

उन्होने कहा कि एक बार तो धार आइए और 15 सालों का हिसाब दीजिए, शिवराज जी पहले सिर्फ घोषणाएं करते थे आजकल आलोचना करते हैं। भाजपा कांग्रेस में अंतर है, कांग्रेस आदिवासियों के विकास की सोचती है, भाजपा वाले आरक्षण हटाने की सोचते हैं। इस दौरान सीएम ने जनता से कहा कि आपने यहां आकर मेरा ढाई सौ ग्राम खून बढ़ाया है, आप मुझे बल और शक्ति दीजिए, हम युवाओं के रोजगार, किसानों की खेती में एक नया इतिहास बनाएंगे।

ये भी पढ़ें: मासूम देविका को सकुशल लाने में असफल रही पुलिस, डेढ़ महीने बाद घर के…

इसके पहले नर्मदा घाटी विकास और पर्यटन मंत्री सुरेंद्र सिंह हनी बघेल ने अपने उद्बोधन में कहा कि सीएम ने मुझपर विश्वास करके मां नर्मदा की सेवा करने का मौका दिया, केंद्र में रहते हुए कमलनाथ ने डही के घर घर तक मां नर्मदा का पानी पंहुचाने की योजना स्वीकृत की है। आज इतनी बड़ी सिंचाई परियोजना की सौगात दी है, उसके लिए डही के लोग कमलनाथ जी के ऋणी हो गए हैं। जल्दी ही कुक्षी ओर निसरपुर में जलसंकट और सिंचाई के लिए भी योजना स्वीकृत हो जाएगी।