राजधानी के बादल फिर ले रहे अंगड़ाई, गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना | The clouds of the capital again take lightness Meteorological Department's forecast of rain

राजधानी के बादल फिर ले रहे अंगड़ाई, गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना

राजधानी के बादल फिर ले रहे अंगड़ाई, गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : February 21, 2019/5:17 am IST

रायपुर। तापमान में लगातार बढ़ोत्तरी के बीच रायपुर सहित अन्य स्थानों में बारिश की संभावना बन रही है। मौसम केंद्र रायपुर ने छत्तीसगढ़ के उत्तर पश्चिम भाग में हल्की वर्षा और गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई है। इस संभावना में रायपुर, दुर्ग के साथ अंबिकापुर शामिल हैं। बूंदा-बांदी के बाद हल्की ठंड भी बढ़ सकती है।

ये भी पढ़ें- कमलनाथ के लिए इस विधायक ने छोड़ी अपनी सीट, नकुलनाथ ने शुरू की लोकसभा की तैयारी

छत्तीसगढ़ के अन्य शहरों में मौसम सामान्य ही बना रहेगा। दुर्ग संभाग को छोड़कर सरगुजा, बिलासपुर, रायपुर और बस्तर संभाग के तापमान में लगातार वृद्धि दर्ज की गई है। अगर रायपुर के तापमान की बात करें तो तापमान में एक डिग्री में वृद्धि दर्ज की गई है। रायपुर का फिलहाल औसत तापमान 19 डिग्री तक पहुंच जाएगा। प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान पेंड्रा रोड का है। जहां 13.8 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया है।

ये भी पढ़ें- आतंक के खिलाफ भारत को मिला सऊदी का साथ, 7 लाख करोड़ का निवेश, 850 भा…

इस बार रायपुर के मौसम में खासा बदलाव देखने को मिला है। सामान्य परिस्थितियों में जनवरी के अंतिम सप्ताह में ठंड विदा हो जाती है और गर्मी की शुरुआत होती है,पर इस बार मध्य फरवरी तक ठंड बरकरार रही है। बारिश होने के बाद एक-दो दिन मौसम सुहाना रह सकता है। हालांकि बारिश की संभावना से किसानों की चिताएं बढ़ गई हैं। पिछल दिनों हुआ ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को खासा नुकसान पहुंचा था ।