सिद्धू पर नहीं दर्ज हुआ आचार संहिता उल्लंघन का मामला, चुनाव आयोग ने दी क्लीन चिट | The Code of Conduct violated on Sidhu, the Election Commission has given clean chit

सिद्धू पर नहीं दर्ज हुआ आचार संहिता उल्लंघन का मामला, चुनाव आयोग ने दी क्लीन चिट

सिद्धू पर नहीं दर्ज हुआ आचार संहिता उल्लंघन का मामला, चुनाव आयोग ने दी क्लीन चिट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : May 16, 2019/1:09 pm IST

इंदौर। लोकसभा चुनाव में राजनीतिक दलों के द्वारा आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है कई बार व्यक्ति विशेष पर टिप्पणी भी भारी पड़ जाती है। ऐसे ही कांग्रेस के स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू इंदौर में पंकज संघवी के पक्ष में सभा करने के लिए आए थे, और पत्रकार वार्ता के दौरान सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई एक टिप्पणी पर राज्य निर्वाचन कार्यालय ने इंदौर जिला निर्वाचन अधिकारी से रिपोर्ट मांगी थी।

ये भी पढ़ें: बीजेपी नेता का ऑडियो वायरल, कहा- ‘लोकसभा चुनाव में कांग्रेस जीतेगी’

लिहाजा निर्वाचन अधिकारी ने गुरुवार को राज्य निर्वाचन आयोग को रिपोर्ट भेज दी है। जिसमें उन्होंने टिप्पणी को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला नहीं माना है। दरअसल शनिवार को कांग्रेस के नेता और पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू चुनाव प्रचार के लिए मध्यप्रदेश की मालवा निमाड़ में सभा करने के लिए दो दिवसीय दौर पर आए थे, इस दौरान इंदौर में उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को ऐसी दुल्हन बताया था, जो काम कम करती है और चूड़ियां ज्यादा खनकाती है,ताकि मोहल्ले वालों को पता चल जाए कि वह काम कर रही है।

ये भी पढ़ें: प्रवीण तोगड़िया ने कहा- बीजेपी पार्टी की जगह एक व्यक्ति की प्राइवेट लिमिटेड 

पूरे वीडियो को सुनने के बाद आचार संहिता के उल्लंघन का कोई मामला नहीं दर्ज किया गया, और सिद्धू को क्लीन चिट दे दी गई है। गौरतलब है कि चुनावी समर में दोनों ही पार्टी विपक्षी को तंज, विवादित बयानों और जुमलों से प्रहार करते है और कई बार मामला चुनाव आयोग तक पहुंच जाता है।