जब जूता मोजा उतारकर खेत में कलेक्टर साहब हल से करने लगे जुताई, फिर ​किसान से मांगा मेहनताना | The collector began to cultivate the plow, and then the payments demanded from the farmer

जब जूता मोजा उतारकर खेत में कलेक्टर साहब हल से करने लगे जुताई, फिर ​किसान से मांगा मेहनताना

जब जूता मोजा उतारकर खेत में कलेक्टर साहब हल से करने लगे जुताई, फिर ​किसान से मांगा मेहनताना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : July 8, 2019/10:44 am IST

बेमेतरा। प्रदेश में बारिश शुरू होने बाद किसान हल लेकर खेतों की ओर निकल पड़ा है। किसानों की समस्या और परेशानी को समझने आज ​जिले के कलेक्टर महादेव कावरे खेतो की ओर निकले थे। तब एक नजारा ऐसा भी देखने को मिला जब कलेक्टर साहब ने हल से जुताई कर रहे किसान को देखकर खुद को रोक नही पाए। और फिर क्या था साहब ने अपने जूते मोजे उतार कर रख दिया और खुद ही खेत में हल जोतने के लिए उतर पड़े।

read more : भाजपा विधायक के साथ मिठाई खाना TI को पड़ा भारी, SSP ने जारी किया ये आदेश

सिंघौरी गांव के किसान दशरथ साहू को खेत में बुवाई तथा जुताई करते हुए देख, स्वयं हल को थाम लिया और सोयाबीन से भरी टोकनी लेकर बुवाई करने लगे, लगभग ढाई किलो सोयाबीन की बुवाई कर भैंसों से बंधे हल से जुताई कर डाली। और फिर मजाक करते हुए किसान से कहा कि मोर मेहनत के फल मोला मिलही कि नई।

read more : कर्नाटक का नाटक : सरकार के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, फिर से होगा नए कैबिनेट का गठन

कलेक्टर महादेव कावरे कुछ विशेष करने तथा व्यवहारिक जीवन में एक आदर्श स्थापित करने के लिए पहले से ही प्रसिद्ध हैं। दरअसल किसान को परंपरागत ढंग से किसानी करते देखकर वे काफी खुश हुए थे। किसान दशरथ ने बताया कि कलेक्टर साहब ने जो जुदाई की है वह अच्छी गहराई वाली है जिससे सोयाबीन का पौधा घना होगा तथा उत्पादन भी अच्छा होगा। किसान ने कहा कि मेरे लिए इतना ही काफी है कि एक किसान के खेत में जूता मोजा उतारकर जिलाधीश किसानी करने उतर गए।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/ZkWXBGcQ0OE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 
Flowers