कॉलेज छात्र को निपाह का शक, जांच के लिए पुणे भेजी गई रिपोर्ट | The college sent a report to Pune for inquiry, suspicious of the investigation

कॉलेज छात्र को निपाह का शक, जांच के लिए पुणे भेजी गई रिपोर्ट

कॉलेज छात्र को निपाह का शक, जांच के लिए पुणे भेजी गई रिपोर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : June 3, 2019/3:59 pm IST

तिरुवनंतपुरम। केरल में कॉलेज के एक छात्र को निपाह रोग से संक्रमित होने का शक है। फिलहाल इसके लिए पुणे स्थित राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान से रिपोर्ट मिलने का इंतजार किया जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री शैलजा ने कहा है कि कोच्चि के निजी अस्पताल में भर्ती 23 साल के युवक को निपाह होने का शक है।

ये भी पढ़ें: Watch Video: राजस्थान के सबसे बड़े मेडिकल कॉलेज अस्पताल में डॉॅक्टर ने मरीज को 

हालांकि अब तक पुष्टि नहीं हुई है। निपाह की पुष्टि के लिए पुणे स्थित राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान से रिपोर्ट मिलने का इंतजार है। वहीं कोच्चि के कलामसेरी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अलग वार्ड बनाए गए हैं। गौरतलब है कि सरकार के आंकड़ों के मुताबिक पिछले साल मई में निपाह संक्रमण से 17 लोगों की मौत हुई थी।

ये भी पढ़ें: कमलनाथ कैबिनेट की बैठक- ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण, बढ़ेगा कर्मचारियों 

इधर कॉलेज छात्र को निपाह जैसे गंभीर बीमारी का शक होने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और एर्नाकुलम जिले के अधिकारियों ने समीक्षा के लिए बैठक की, जिसमें एक स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी का कहना है कि, छात्र का इलाज कर रहे डॉक्टरों से ‘अच्छी खबर’ मिली है। पीड़ित युवक ने सोमवार को सुबह के समय कुछ खाया था, और दवाइयां भी उसपर असर कर रही हैं।