सावरकर पर नहीं थम रहा विवाद, दिग्विजय सिंह ने देशभक्त तो माना, फिर कह दी ये बात | The controversy did not stop at Savarkar

सावरकर पर नहीं थम रहा विवाद, दिग्विजय सिंह ने देशभक्त तो माना, फिर कह दी ये बात

सावरकर पर नहीं थम रहा विवाद, दिग्विजय सिंह ने देशभक्त तो माना, फिर कह दी ये बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : December 15, 2019/10:44 am IST

भोपाल । अपने बड़बोलेपन के लिए विख्यात दिग्विजय सिंह भी सावरकार के खिलाफ बयानबाजी में कूद गए हैं। दिग्विजय सिंह इस मुद्दे पर कहा, मैं इतना ही कह सकता हूं कि दामोदर राव सावरकर के जीवन के दो पहलू हैं, एक वो है जब ब्रिटिश हुकूमत के खिलाफ लड़ते हुए उन्हें सज़ा हुई और कालापानी भेजा गया.

ये भी पढ़ें- इस कपड़ा दुकान में 1000 रुपए का सामान खरीदने पर फ्री मिलेगा 1 किलो …

दिग्विजय सिंह ने कहा, सावरकर के जीवन का दूसरा पहलू माफी लिखकर जेल से निकलने का बताया है। माफी मांग कर जेल से निकलने के बाद उन्होंने अपने पूरे समय पूरे देश में ब्रिटिश हुकूमत की बांटो और राज करो की नीति को ही आगे बढ़ाया। इसलिए दोनों ही पहलू उनके जीवन में रहे हैं।

दिग्विजय सिंह ने कहा, ‘मैं कहता हूं, जो भी व्यक्ति देश के लिए लड़ा है, हम उसका सम्मान तो करते हैं, लेकिन माफी मांगना एक अलग इतिहास है.’

ये भी पढ़ें- रेलवे ने दी यकीन ना करने वाली सुविधा, बिना पेमेंट बुक हो जाएगा टिकट…

बता दें कि झारखंड में विधानसभा चुनाव के लिए आयोजित एक रैली में राहुल गांधी ने देश में दुष्कर्म की बढ़ती घटनाओं को लेकर कहा था कि “नरेंद्र मोदी ने कहा था-मेक इन इंडिया..अब आब जहां भी देखो, मेक इन इंडिया..रेप इन इंडिया है.” राहुल के इस बयान पर बीजेपी नेताओं ने शुक्रवार को लोकसभा में कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा था कि अपने बयान के लिए राहुल माफी मांगें।

ये भी पढ़ें- करोड़ों उपभोक्ताओं को बड़ा झटका, मदर डेयरी के बाद अब अमूल ने भी बढ़…

रामलीला मैदान की रैली में बीजेपी को जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा, “बीजेपी ने मुझे माफी मांगने के लिए कहा. मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है, राहुल गांधी है। मैं सच्चाई के लिए कभी माफी नहीं मांगूगा। मैं मर जाऊंगा, मगर माफी नहीं मांगूंगा, न कोई कांग्रेस कार्यकर्ता माफी मांगेगा.” राहुल गांधी ने जब अपना नाम ‘राहुल सावरकर’ न होने की बात कहकर निशाना साधा तो बीजेपी भी अब पलटवार किया है।

 
Flowers