आजादी के रंग में डूबा देश, पीएम मोदी लाल किले पर फहराएंगे तिरंगा

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 15 Aug 2019 06:36 AM, Updated On 15 Aug 2019 06:36 AM

नई दिल्ली। 73 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरूवार को लाल किले से देश को संबोधित करेंगे। लाल किले के के आसपास और में सैकड़ों सीसीटीवी कैमरे लगाया गया है। साथ ही आसपास के इलाके में इमारतों की छतों पर भी राइफलों के साथ सुरक्षाकर्मी तैनात हैं।

ये भी पढ़ें: भारत ही नहीं दुनिया के इन देशों में भी 15 अगस्त को मनाया जाता है आजादी का जश्...

लाल किले के लाहौरी गेट पर पीएम मोदी की अगवानी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाइक और रक्षा सचिव संजय मित्रा करेंगे। लाल किले से ध्वजारोहण के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को संबोधित करेंगे। वह स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से लगातार छठी बार देश को संबोधित करेंगे। इससे पहले बीजेपी के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी भी 1998 से 2003 के बीच लगातार 6 बार लाल किले की प्राचीर से 15 अगस्त को भाषण दिया था।

ये भी पढ़ें:भारत ही नहीं दुनिया के इन देशों में भी 15 अगस्त को मनाया जाता है आजादी का जश्...

लिहाजा उम्मीद की जा रही है कि पीएम मोदी अपने इस संबोधन में जम्मू कश्मीर के संबंध में अपनी सरकार के महत्वपूर्ण फैसले और अर्थव्यवस्था की स्थिति समेत कई मुद्दों पर अपने विचार साझा करेंगे। वहीं पीएम मोदी को सलामी गारद पेश करने वाले दस्ते में एक अधिकारी तथा सेना, नौसेना और वायुसेना के 24-24 जवान शामिल होंगे। ये दस्ता लालकिले की प्राचीर के नीचे, राष्ट्रीय ध्वज के सामने तैनात रहेगा।

Web Title : The country shrouded in the color of independence, PM Modi will hoist the tricolor on the Red Fort

जरूर देखिये