चुनाव खत्म होते ही लॉकडाउन की ओर बढ़ने लगा देश ? कई राज्यों ने की घोषणा | india lockdown news india lockdown news today live india lockdown movie india lockdown news telugu india lockdown news today live telugu india lockdown reaction india lockdown for coronavirus india lo

चुनाव खत्म होते ही लॉकडाउन की ओर बढ़ने लगा देश ? कई राज्यों ने की घोषणा

चुनाव खत्म होते ही लॉकडाउन की ओर बढ़ने लगा देश ? कई राज्यों ने की घोषणा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : May 3, 2021/9:08 am IST

नईदिल्ली। बीते 2 मई को उत्तरप्रदेश पंचायत चुनाव समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित कर दिए गए, इसके साथ ही अब देश लॉकडाउन की ओर बढ़ने लगा है। रविवार को राष्ट्रीय टास्क फोर्स ने जहां पिछले साल जैसे दो सप्ताह के लिए राष्ट्रीय लॉकडाउन लगाने की सिफारिश की है। वहीं हरियाणा, ओड़िशा सहित कुछ राज्यों ने लॉकडाउन की घोषणा भी कर दी है।

ये भी पढ़ें:लॉकडाउन में शराब नहीं मिला तो पी गए स्प्रिट, एक-एक कर तीन युवकों ने तोड़ा दम, चौथा युवक जूझ रहा जिंदगी और मौत से

गौरतलब है कि बीते एक माह से देश कोरोना महामारी की दूसरी लहर का सामना कर रहा है। हर दिन तेजी से फैलते कोरोना संक्रमण ने अब तक अधिकांश राज्यों को अपनी चपेट में ले लिया है। 12 राज्यों में संक्रमण की स्थिति सबसे ज्यादा विकट है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ही अनुसार 150 जिलों में संक्रमण दर 15 फीसदी से भी ज्यादा है। जबकि 250 जिलों में संक्रमण दर 10 से 15 फीसदी के बीच है। ऐसे में इन इलाकों में एक सख्त लॉकडाउन की जरूरत महसूस की जा रही है।

ये भी पढ़ें:प्रदेश में लॉकडाउन पर कांग्रेस प्रवक्ता का बड़ा बया…

दो सप्ताह पहले भी राष्ट्रीय टास्क फोर्स ने सरकार से संक्रमण प्रभावित जिलों में लॉकडाउन की सिफारिश की थी लेकिन कहा जा रहा है कि पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव और उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के चलते इस पर विचार नहीं किया गया। अब एक बार फिर टास्क फोर्स ने कम से कम दो सप्ताह के लिए राष्ट्रीय स्तर पर लॉकडाउन लगाने की सिफारिश की है। इस टीम में नई दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया भी शामिल हैं जिन्होंने एक दिन पहले ही सख्त लॉकडाउन लगने की पैरवी भी की है।

पीएम मोदी ने 20 अप्रैल को देश के नाम संबोधन में ही यह स्पष्ट कर दिया था कि सरकार लॉकडाउन नहीं लगाना चाहती। वह लॉकडाउन लगाने के पक्ष में नहीं हैं। उन्होंने राज्यों से भी कहा था कि लॉकडाउन का इस्तेमाल अंतिम विकल्प के रूप में ही किया जाए। इस वक्त देश के लिए दवा भी और कढ़ाई की आवश्यकता है।

ये भी पढ़ें:छत्तीसगढ़ में पत्रकारों को शामिल किया जा सकता है फ्…

इधर हरियाणा में तीन मई से पूरे राज्य में सात दिन के लिए लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है। पिछले साल की तरह इस दौरान भी पूरी तरह राज्य बंद रहेगा। वहीं ओडिशा सरकार ने आगामी पांच से 19 मई के बीच संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। देश की राजधानी दिल्ली में फिलहाल 10 मई तक कर्फ्यू लगाया हुआ है जिसे लॉकडाउन में भी राज्य सरकार परिवर्तित कर सकती है। छत्तीसगढ़ में भी जिलेवार 6 मई तक लॉकडाउन लागू है जिसे और आगे बढ़ाया जा सकता है, मध्यप्रदेश में भी अधिकांश जिलों में 10 मई तक लॉकडाउन लागू है, उत्तरप्रदेश में भी लॉकडाउन 6 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। महाराष्‍ट्र में एक बार फिर 15 दिनों के लिए मिनी लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। जानकारी मिल रही है कि अन्य राज्यों में भी जल्द ही लॉकडाउन की घोषणा की जा सकती है।

 

 

india lockdown news
india lockdown news today live
india lockdown movie
india lockdown news telugu
india lockdown news today live telugu
india lockdown reaction
india lockdown for coronavirus
india lockdown news today live tamil
india lockdown news today
india lockdown 2021 news
india lockdown live video
india lockdown
india lockdown news
india lockdown update
india lockdown covid
india lockdown 2021 news
india lockdown news today
india lockdown flights
india lockdown international flights
india lockdown covid 2021
india lockdown april 2021
india lockdown news today live hindi
india lockdown news today live
india lockdown news telugu
india lockdown news today live telugu
india lockdown news today live tamil
india lockdown news today
india lockdown news today live hindi 2021
india lockdown news 2021
india lockdown news april 2021
india lockdown news
india lockdown news today
india lockdown news 2021
india lockdown news latest
india lockdown news tamilnadu
india lockdown news flights
india lockdown news today live
india lockdown news mumbai
india lockdown news punjab
india lockdown news telangana