ट्रूकॉलर यूज करने वाले भारतीयों का डेटा 1.5 लाख रूपए में! जानिए पूरा मामला | The data of Indians who use the TrueCaller is 1.5 lakh rupees! Know the whole case

ट्रूकॉलर यूज करने वाले भारतीयों का डेटा 1.5 लाख रूपए में! जानिए पूरा मामला

ट्रूकॉलर यूज करने वाले भारतीयों का डेटा 1.5 लाख रूपए में! जानिए पूरा मामला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : May 22, 2019/9:05 am IST

नई दिल्ली। मोबाइल फोन पर ट्रूकॉलर ऐप का उपयोग करने वाले यूजर्स का डाटा एक निजी कंपनी पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। ट्रूकॉलर में करीब 14 करोड़ यूजर्स में 60 फीसदी भारतीय है। जिसकी ग्लोबल यूजर्स के डेटा की कीमत 25,000 यूरो तक है। वहीं बताया जा रहा है कि ट्रूकॉलर के भारतीय यूजर्स का कथित डेटा डार्क वेब पर लगभग 1.5 लाख रुपये में बेचा जा रहा है।

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी ने अगले 24 घंटे को बताया बेहद अहम, नेता और कार्यकर्ताओं को धैर्य रखने की 

हालांकि ट्रूकॉलर ने अपने डेटाबेस में किसी प्रकार सेंध लगने से मना किया है। वहीं बताया ये भी जा रहा है कि, कुछ यूजर्स अपने अकाउंट का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। वहीं ट्रूकॉलर कंपनी का मानना है कि ट्रूकॉलर के यूजर्स की किसी भी संवेदनशील जानकारी में किसी प्रकार की सेंध नहीं लगी है।

ये भी पढ़ें: विपक्षी दलों की मांग खारिज, तय प्रक्रिया से होगी मतगणना, वीवीपैट पर्चियों को मिलाने की मांग आयोग 

लिहाजा आपको बता दें कि 2019 की शुरूआत में ही ट्रूकॉलर ने कहा था कि, ट्रूकॉलर का गलत उपयोग करने के शक में यूजर अकाउंट्स की जांच शुरू की है, इसके साथ ही ट्रूकॉलर ने रोजाना यूजर्स के द्वारा सर्च किए जाने वाले नंबरों की संख्या में कमी कर दी है।