अनोखी शादी: जहां पर्यावरण प्रेमी दुल्हन ने दूल्हे सहित बारातियों को भी दिया कुछ खास उपहार ,जानें माजरा

Reported By: Manoj Pandey, Edited By: Renu Nandi

Published on 14 Mar 2019 11:38 AM, Updated On 14 Mar 2019 11:38 AM

विदिशा।अक्सर देखने मैं आता है कि आजकल की शादियों में दहेज में लोग कार, मोटरसाइकिल,और क्या कुछ नहीं मांग लेते।लेकिन शमशाबाद की एक मध्यम परिवार की बेटी नीतू साहू ने अपनी शादी में मिसाल कायम करते हुए अपने दूल्हे राजा सहित सभी बारातियों को डेढ़ सौ पौधे उपहार में दिए।

ये भी पढ़ें -सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत को परम विशिष्ट सेवा पदक के 


आपको बता दें की दुल्हन बनी नीतू साहू 3 वर्ष पहले ही वन विभाग में वन रक्षक के पद पर पदस्थ हुई हैं और अपनी नौकरी में रहते हुए इन्होंने पर्यावरण के बड़े अनूठे कार्य किए हैं। इसी के चलते जब नीतू की शादी का समय आया तो उन्होंने इसे यादगार बनाते हुए अपने दूल्हे राजा सहित सभी को पौधों का उपहार दिया।जिसे देखकर दूल्हे राजा सहित सभी बाराती भी खुश हो गए।

ये भी पढ़ें -राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को बताया कमजोर, कहा-चीन से डर गए पीएम

दुल्हन बनी नीतू साहू ने बताया की एक पौधा 100 बच्चों के बराबर होता है।चूंकि मैं वन विभाग मैं पदस्थ हु और मेरी इच्छा थी कि मैं अपनी शादी में कुछ अलग करू जिससे समाज मैं और देखने वालों मैं एक मैसेज जाये और जिस प्रकार वन विभाग लोगों को प्रेरित करना चाहता है। मेरी कोशिश है कि हर व्यक्ति अपने घर पेड़ पौधा लगाए।इसी के साथ नीतू के पति ने भी प्रण लिया है वह भी पर्यावरण को बचाने नीतू की ही तरह सदा तत्पर रहेंगे।

Web Title : The eco-savvy bride gave some special gifts to bridegroom

जरूर देखिये