नेता प्रतिपक्ष को चुनाव आयोग ने दी चेतावनी, भविष्य में चुनावी सभाओं में संभलकर बोले अन्यथा.... | The Election Commission gave a warning to the Leader of Opposition, cautiously in future elections meetings.

नेता प्रतिपक्ष को चुनाव आयोग ने दी चेतावनी, भविष्य में चुनावी सभाओं में संभलकर बोले अन्यथा….

नेता प्रतिपक्ष को चुनाव आयोग ने दी चेतावनी, भविष्य में चुनावी सभाओं में संभलकर बोले अन्यथा....

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : October 16, 2019/1:26 pm IST

भोपाल। चुनाव आयोग ने नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव को सख्त चेतावनी देते हुए कहा है कि वे भविष्य में चुनावी सभा, रैली, रोड शो में संभलकर बोलें। चुनाव आयोग ने झाबुआ में चुनावी सभा में पाकिस्तान संबंधी बयान देने पर चेतावनी दी है। नेता प्रतिपक्ष के बयान को लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत की थी। जिसके बाद चुनाव आयोग ने मामले की जांच के बाद गोपाल भार्गव को चेतावनी जारी की है।

यह भी पढ़ें —कोर्ट में नक्शा फाड़ने को लेकर राजीव धवन का बड़ा बयान, कहा- CJI की मर्जी से किए थे मैप के टुकड़े

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के खिलाफ झाबुआ में दिए बयान के मामले में एफआईआर दर्ज करायी गयी थी। भार्गव ने यहां बीजेपी प्रत्याशी की नामांकन रैली में कहा था कि ये चुनाव दो दलों के बीच नहीं बल्कि भारत और पाकिस्तान का है। बीजेपी के भानू भूरिया हिदुस्तान का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया पाकिस्तान का।

यह भी पढ़ें — भाजपा सांसद का दावा, 6 दिसंबर से राममंदिर का शुरू होगा निर्माण, फैसले के पहले ही मुस्लिम भाइयों का व्यक्त किया आभार

इस बयान के बाद बवाल मचा और गोपाल भार्गव कांग्रेस के निशाने पर आ गए। कांग्रेस ने तुरंत गोपाल भार्गव के बयान को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई। उसके बाद झाबुआ रिटर्निंग ऑफिसर और एसडीएम ने प्रतिवेदन बनाकर झाबुआ कोतवाली में दिया। उसके आधार पर झाबुआ कोतवाली में बीजेपी नेता गोपाल भार्गव के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 505 (2), 152 (B) 1, लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा123 (1) (2), 125 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़ें — विश्व खाद्य दिवस पर अमरजीत भगत ने गिनाई भूपेश सरकार की 11 महीने की उपलब्धि

<iframe width=”892″ height=”502″ src=”https://www.youtube.com/embed/C_5LZVfpfKk” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers