एक मार्च से बढ़ जाएगा यात्री बसों का किराया, परिवहन मंत्री ने कहा 'लंबे समय से यात्री बस ऑपरेटर कर रहे मांग | The fare of passenger buses will be increased from March 1, the Transport Minister said,

एक मार्च से बढ़ जाएगा यात्री बसों का किराया, परिवहन मंत्री ने कहा ‘लंबे समय से यात्री बस ऑपरेटर कर रहे मांग

एक मार्च से बढ़ जाएगा यात्री बसों का किराया, परिवहन मंत्री ने कहा 'लंबे समय से यात्री बस ऑपरेटर कर रहे मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : February 25, 2021/11:00 am IST

भोपाल /जबलपुर। आने वाले एक मार्च से प्रदेश में यात्री बस का किराया बढ़ सकता है, इस मामले में परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा है कि किराया में बढ़ोत्तरी को लेकर लंबे समय से यात्री बस ऑपरेटर मांग कर रहे थे, इस मामले पर CM शिवराज सिंह से चर्चा हुई है। मंत्री ने कहा कि किराया कितना बढ़ाया जाएगा इसका निर्धारण यात्री बस संचालक और यात्रियों की आपसी सहमति से तय होगा।

ये भी पढ़ें: भूपेश कैबिनेट की बैठक खत्म, 8 अहम फैसले, धान के साथ चावल की नीलामी करेगी सरकार

बता दें कि बस संचालकों ने किराया न बढ़ाने से नाराज होकर बस सेवा बंद करने का मन बना चुके हैं ऐसे में सरकार को इस पर निर्णय लेना पड़ा है। बस संचालकों का कहना था कि पहले तो ​कोरोना महामारी के कारण फिर ​तेल की कीमतों में इजाफा के कारण बस संचालन में उन्हे काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें: कोदो-कुटकी और रागी को समर्थन मूल्य पर खरीदेगी सरकार.. देखिए भूपेश क…

जबलपुर में बसों की हड़ताल का फैसला वापस कर लिया गया है, परिवहन मंत्री के आश्वासन पर बस ऑपरेटर्स ने भरोसा जताया है और बैठक के बाद हड़ताल ना करने का फैसला लिया है, बस ऑपरेटर्स कल से हड़ताल पर जाने वाले थे। एमपी ऑपरेटर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष वीरेंद्र साहू ने कहा कि किराया बढ़ाने का वादा पूरा ना होने पर हड़ताल पर विचार होगा।