सावन का पहला सोमवार आज, सुबह से मंदिरों में भक्तों का उमड़ा सैलाब, जानिए क्या है खास | The first Monday of Savan, today morning, the devotees of the devotees in the temples, know what is special

सावन का पहला सोमवार आज, सुबह से मंदिरों में भक्तों का उमड़ा सैलाब, जानिए क्या है खास

सावन का पहला सोमवार आज, सुबह से मंदिरों में भक्तों का उमड़ा सैलाब, जानिए क्या है खास

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : July 22, 2019/1:33 am IST

उज्जैन। सावन का आज पहला सोमवार है। और भगवान शिव की पूजा के लिए सुबह से ही मंदिरों में भक्तों का तांता लगा हुआ है। भोलेनाथ के दर्शन लाभ के मध्यप्रदेश के धार्मिक राजधानी कहे जाने वाले उज्जैन में बाबा महाकाल और ओंकारेश्वर में शिव के दरबार में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा है।

ये भी पढ़ें: चांद पर जाने के लिए आज उड़ेगा चंद्रयान-2, 2 बजकर 43 मिनट पर होगी लॉन्चिंग, जानिए कैसा रहेगा 

इधर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के सभी शिवालयों में लोग भगवान की पूजा-अर्चना के लिए पहुंच रहे हैं। इस साल सावन की शुरुआत 17 जुलाई को हुई थी, जोकि 15 अगस्त को खत्म होगा। सावन में भगवान शिव के मंत्रों का जाप करना लाभदायक माना जाता है।

ये भी पढ़ें: सभा को संबोधित करते राज्यपाल ने दिया विवादित बयान, कहा- उन्हें मारो 

बता दे कि पूरा देश भगवान शिव की भक्ति में लीन हो गया है। शिव आस्था के प्रमुख केंद्रों पर रविवार को ही देश-दुनिया से भक्तों का जुटना प्रारंभ हो गया था। अमरनाथ, केदारनाथ, नीलकंठ महादेव, काशी विश्वनाथ, बाबा बैद्यनाथ, महाकाल और ओंकारेश्वर सहित देशभर में शिवालयों की रौनक देखते को मिल रही है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/qwDaustovB8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>