पहली टेस्ट सीरीज जिसमें गिरे 120 विकेट, विराट बोले-जीत पर गर्व है

Reported By: Aman Verma, Edited By: Aman Verma

Published on 28 Jan 2018 01:32 PM, Updated On 28 Jan 2018 01:32 PM

जोहानिसबर्ग। जीत आखिर जीत होती है और जीत का जश्न तो बनता ही है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैचों की सीरीज भले ही पहले ही दो मैचों में टीम इंडिया के हाथ से निकल चुकी थी, लेकिन तीसरे और आखिरी मैच में उसकी जीत शानदार रही। जैसे ही भारतीय क्रिकेट टीम ने 63 रन से तीसरा मैच जीता, जश्न शुरू हो गया। भारतीय खेमे में ये खुशी हर चेहरे से झलक रही थी, विदेशी जमीन पर नहीं खेल पाने को लेकर हो रही जबर्दस्त आलोचना को इस जीत ने आखिर करारा जवाब जो दिया था।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें - MUST WATCH 

यह भी पढ़ें - जोहानिसबर्ग जीतकर बची लाज, साउथ अफ्रीका को 63 रन से शिकस्त

विराट कोहली ने एक कप्तान के तौर पर जोहानिसबर्ग की जीत के साथ 21वीं जीत हासिल की और पूर्व क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली के रिकॉर्ड की की बराबरी की। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस लिस्ट में शामिल सबसे सफल कप्तान हैं, जिनके नेतृत्व में टीम इंडिया ने 27 टेस्ट जीत हासिल की थी। कप्तान विरोट कोहली ने जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में टीम इंडिया के साथ की बिल्कुल ताजा तस्वीर अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट की है। उन्होंने लिखा है कि ये दिन हमेशा खास रहेगा, पूरी टीम ने जिस तरह से प्रदर्शन किया, उसके लिए हैट्स ऑफ, हर कोई गौरवान्वित है। जय हिंद

 

हम आपको बताते दें कि जोहानिसबर्ग की इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने इस मैदान पर कभी नहीं हारने का रिकॉर्ड बरकरार रखा है। आंकड़ों की नजर से देखें तो भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज अब तक के क्रिकेट इतिहास की एकमात्र ऐसी 3 मैचों की सीरीज है, जिसमें दोनों ही टीमों के सभी खिलाड़ी सभी मैचों में आउट हुए हैं। इससे पहले 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में अधिकतम 118 विकेट गिरे थे, जो रिकॉर्ड था, लेकिन इस सीरीज में सभी 120 विकेट गिरे और ये नया रिकॉर्ड बना है।

 

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : The first Test series, in which 120 wickets fell, Virat said proudest moment

जरूर देखिये