पूर्व सीएम अपने बयान पर कायम, कहा- 'राष्ट्र के साथ जो अपराध करे, वो सबसे बड़ा अपराधी' | The former CM persisted on his statement, saying- 'the biggest criminal who commits crimes with the nation'

पूर्व सीएम अपने बयान पर कायम, कहा- ‘राष्ट्र के साथ जो अपराध करे, वो सबसे बड़ा अपराधी’

पूर्व सीएम अपने बयान पर कायम, कहा- 'राष्ट्र के साथ जो अपराध करे, वो सबसे बड़ा अपराधी'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : August 12, 2019/8:17 am IST

भोपाल। बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पंडित जवाहरलाल नेहरू को अपराधी बोलने वाले बयान पर वो अब भी कायम है। उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि मैं देश के सभी महापुरुषों का सम्मान करता हूं। लेकिन मेरे लिए राष्ट्र सर्वोपरि है, और राष्ट्र के साथ जो अपराध करता है वो सबसे बड़ा अपराधी है।

ये भी पढ़ें: बीजेपी सदस्यता अभियान की अंतिम तारीख अब 20 अगस्त, पार्टी का दावा- 20 

शिवराज सिंह ने कहा कि ‘मैने तथ्यों के साथ बात करता हूं, और सच ये है कि नेहरू जी से अपराध हुआ है। शेख अब्दुल्ला से नेहरू जी का इतना प्रेम क्यों था मैं नहीं जानता। लेकिन शेख अब्दुल्ला के कहने पर ही उन्होंने कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा दिया था। नेहरू जी पर एक इल्जाम लगाते हुए शिवराज सिंह ने कहा कि एक और अपराध पंडित जी ने तब किया था, जब भारतीय फौज लाहौर में दुश्मन को खदेड़ रही थी और उन्होंने युद्ध विराम कर दिया था’।

ये भी पढ़ें: थाने से 500 मीटर की दूरी पर नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, एक जवान को लगी चोट

पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि नेहरू जी की हुई गलतियों को अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने सुधारा है। और इस फैसले के बाद अब मैं मोदी, अमित शाह का सम्मान नहीं बल्कि पूजा करता हूं। वहीं कांग्रेस नेता पी चिंदबरम के हिन्दू मुस्लिम पर दिए बयान पर शिवराज ने कहा कि मुझे पी चिंदबरम पर तरस आता है कांग्रेस की संकीर्ण मानसिकता है जो हिन्दू मुस्लिम में देश को बांटता है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/Sd9FVUz9pBU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers