ऑस्ट्रेलिया के साथ दूसरे टेस्ट का चौथा दिन, भारत जीत से 175 रन दूर, 5 विकेट हाथ में | The fourth day of the second Test with Australia, India is 175 runs away from victory

ऑस्ट्रेलिया के साथ दूसरे टेस्ट का चौथा दिन, भारत जीत से 175 रन दूर, 5 विकेट हाथ में

ऑस्ट्रेलिया के साथ दूसरे टेस्ट का चौथा दिन, भारत जीत से 175 रन दूर, 5 विकेट हाथ में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : December 17, 2018/1:41 pm IST

पर्थ। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच जारी दूसरे टेस्ट के दूसरे मुकाबले में मेजबान टीम ने टीम इंडिया के सामने जीत के लिए 287 रनों का टारगेट रखा है। इसके जवाब में चौथे दिन का खेल खत्म होने तक भारत अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 112 रन बना चुकी है। भारत अब जीत से 175 रन दूर है। चौथे दिन का खेल खत्म होने के वक्त क्रीज पर हनुमा विहारी 58 गेंदों पर 24 और ऋषभ पंत 19 गेंदों पर 9 रन बनाकर खेल कर रहे हैं।

इससे पहले चौथे दिन के खेल की शुरूआत में पहली पारी में 43 रन की बढ़त हासिल करने वाले ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत चार विकेट पर 132 रन से की। ख्वाजा और कप्तान पेन ने सुबह के सत्र में भारतीय गेंदबाजों को सफलता से महरूम रखा। भारत ने आक्रमण की शुरुआत अपने स्ट्राइक गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ की, लेकिन रन आउट के एक करीबी मौके को छोड़ दें तो भारतीय गेंदबाज विकेट हासिल करने के करीब नहीं पहुंचे। लंच के बाद शमी ने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर ही पेन को बाउंसर पर स्लिप में कप्तान कोहली के हाथों कैच कराया। पेन ने 116 गेंद का सामना करते हुए 37 रन जोड़े, जिसमें चार चौके उनके बल्ले से निकले।

भारत के लिए शमी सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए। उन्होंने 24 ओवरे में 8 मेडन ओवर फेंके और 56 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए। जसप्रीत बुमराह दूसरे सफल गेंदबाज रहे बुमराह ने 25.2 ओवर फेंके, जिसमें 10 मेडन ओवर और 39 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। इशांत शर्मा एक विकेट लेने में कामयाब रहे।

यह भी पढ़ें : भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के तीसरे मुख्यमंत्री, राहुल समेत विपक्षी महागठबंधन के नेताओं की मौजूदगी में शपथ 

13 रन के स्कोर पर जब भारत के दो बल्लेबाज पविलियन लौट चुके थे तब मुरली विजय और विराट कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 35 रन जोड़े। कप्तान कोहली नाथन लायन की एक स्पिन लेती गेंद को भांपने में चूक गए और गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर स्लिप में खड़े उस्मान ख्वाजा के हाथों में चली गई। लायन ने अपने अगले ओवर में विजय को बोल्ड कर भारत को एक और झटका दिया।