संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय की बड़ी लापरवाही से अधर में छात्रों का भविष्य, प्रबंधन के खिलाफ आंदोलन पर उतरे छात्र | The future of students in the balance due to the carelessness of Saint Ghira Guru University

संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय की बड़ी लापरवाही से अधर में छात्रों का भविष्य, प्रबंधन के खिलाफ आंदोलन पर उतरे छात्र

संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय की बड़ी लापरवाही से अधर में छात्रों का भविष्य, प्रबंधन के खिलाफ आंदोलन पर उतरे छात्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : November 5, 2019/10:04 am IST

अंबिकापुर। सरगुजा के संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय के द्वारा एक बार फिर छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का मामला सामने आया है। यहां परीक्षा में पास छात्रों को जहां पूरक बता दिया गया वहीं जब रिवैल्युएशन के लिए छात्रों ने आवेदन किया तो रिवैल्युएशन का रिजल्ट देने के पहले ही पूरक परीक्षा ले ली गई। ऐसे में अब छात्र परीक्षा देने से न सिर्फ वंचित रह गए बल्कि आगे की पढ़ाई के लिए भी उनके सामने संकट खड़ा हो गया है। इसके बाद भी विश्वविद्यालय प्रबंधन इसे मामूली चूक ही बता रहा है।

यह भी पढ़ें —प्याज की कीमत को लेकर आई बड़ी खबर, जल्द नहीं सुधरे हालात तो खरीदना होगा 100 रुपए प्रति किलो

दरअसल छात्रों का साफ तौर पर आरोप है कि विश्वविद्यालय प्रबंधन के द्वारा रिजल्ट बनाने में जमकर गड़बड़ी की गई है, विश्वविद्यालय प्रबंधन ने जहां पास छात्रों को पूरक बता दिया तो वहीं पूरक के लिए जब छात्रों ने रिवैल्युएशन फॉर्म भरा तो उसका रिजल्ट देने के पहले ही पूरक परीक्षा आयोजित कर दी गई ऐसे में छात्र बेहद परेशान हैं। इसके अलावा छात्रों का यह भी आरोप है कि ऑनलाइन रिजल्ट और छात्रों को दिए गए रिजल्ट में भी कई खामियां हैं।

यह भी पढ़ें — Watch Video: बीच बाजार में IED Blast, चपेट में आकर 4 पुलिसकर्मी सहित 5 घायल

ऐसे में छात्रों ने साफ तौर पर विश्वविद्यालय प्रबंधन पर भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है। छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विश्वविद्यालय का घेराव किया इधर विश्वविद्यालय प्रबंधन इसे गंभीरता से लेने के बजाय मामूली चूक बता रहा है। हालांकि प्रबंधन का कहना है कि छात्रों के शिकायत के अनुसार उसका निराकरण जरूर किया जाएगा। मगर यह पहला मामला नहीं जब सरगुजा के संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय प्रबंधन के द्वारा लापरवाही सामने आई हो बल्कि इसके पहले भी कई बार विश्वविद्यालय प्रबंधन अपने कारनामों के कारण सुर्खियों में रह चुका है।

यह भी पढ़ें — मध्य प्रदेश सहित देश कई राज्यों के 169 ठिकानों में CBI Raid, मचा हड़कंप

<iframe width=”892″ height=”502″ src=”https://www.youtube.com/embed/xWpt1TGAp4s” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>