आम बजट में आम जनता को मिलेगी बड़ी राहत, अर्थव्यवस्था में तेजी लाने कम हो सकती हैं इनकम टैक्स की दरें — रिपोर्ट | The general public will get a big relief in the general budget, income tax rates may be reduced by accelerating the economy - report

आम बजट में आम जनता को मिलेगी बड़ी राहत, अर्थव्यवस्था में तेजी लाने कम हो सकती हैं इनकम टैक्स की दरें — रिपोर्ट

आम बजट में आम जनता को मिलेगी बड़ी राहत, अर्थव्यवस्था में तेजी लाने कम हो सकती हैं इनकम टैक्स की दरें — रिपोर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : January 25, 2020/8:28 am IST

नईदिल्ली।  आम बजट में इस बार वित्तमंत्री द्वारा आम जनता को बड़ी राहत दी जा सकती है। आगाम 1 फरवरी 2020 को आम बजट पेश किया जाएगा। ग्‍लोबल ब्रोकरेज फर्म CLSA की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, अर्थव्‍यवस्‍था तेजी लाने के लिए इस बार सरकार पर्सनल इनकम टैक्‍स की दरों को घटा सकती है।

ये भी पढ़ें:देश के 63 अरबपतियों के पास केंद्रीय बजट से ज्यादा है संप​त्ति, रिपोर्ट में चौ…

रिपोर्ट में कहा गया है कि, इनकम टैक्‍स दरों में कटौती होने पर कंज्मप्शन पर आधारित कंपनियों को फायदा होगा, क्योंकि सरकार खपत को बढ़ाना चाहती है, इसीलिए टैक्स दरों में कटौती की उम्मीद काफी ज्यादा है। CLSA की रिपोर्ट में दिए गए अनुमान के मुताबिक इस बार इनकम टैक्‍स कलेक्‍शन में 20 फीसदी यानी एक लाख करोड़ रुपये की कमी आ सकती है।

ये भी पढ़ें: कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाले कर्मचारियों को भी मिलेगा पीएफ का लाभ, …

रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि वित्‍त वर्ष 2020-21 में राजकोषीय घाटा 3.4 फीसदी के दायरे में रखा जा सकता है, बीपीसीएल सहित कई बड़े पीएसयू के विनिवेश से सरकार 1.3 लाख करोड़ रुपये जुटा सकती है, टेलीकॉम सेक्‍टर से भी उसे राजस्‍व बढ़ने की उम्‍मीद है, इनसे इनकम टैक्‍स कलेक्‍शन में कमी की भरपाई करने में मदद मिलेगी।

ये भी पढ़ें: किसान क्रेडिट कार्ड लोन योजना से बिगड़ रहे एसबीआई के आर्थिक हालात, …