लॉक डाउन के दौरान मोदी सरकार की इस पहल के मुरीद हुए राहुल गांधी, तारीफ में कही ये बात... | The Govt announcement today of a financial assistance package, is the first step in the right direction: rahul gandhi

लॉक डाउन के दौरान मोदी सरकार की इस पहल के मुरीद हुए राहुल गांधी, तारीफ में कही ये बात…

लॉक डाउन के दौरान मोदी सरकार की इस पहल के मुरीद हुए राहुल गांधी, तारीफ में कही ये बात...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : March 26, 2020/12:49 pm IST

नई दिल्ली: कोविड 19 से बचाव के ​लिए पूरे देश में लॉक डाउन कर दिया गया है। राज्य की सरकार भी बचाव के लिए आवश्यकतानुसार कदम उठा रही है। वहीं, आज केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और अनुराग ठाकुर ने आज राहत पैकेज का ऐलान किया है। केंद्र सरकार की इस घोषणा के बाद पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार की तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि पहली बार केंद्र सरकार ने सही कदम उठाया है।

Read More: विदेश से वापस आने की जानकारी छुपाई, 2 लोगों के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया केस

केंद्र सरकार द्वारा राहत पैकेज ऐलान किए जाने के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि ‘सरकार की ओर से वित्तीय सहायता पैकेज सही दिशा में पहला कदम है। भारत पर किसानों, दिहाड़ी मजदूरों, श्रमिकों, महिलाओं तथा बुजुर्गों का कर्ज है, जो इस लॉकडाउन में परेशानी का सामना कर रहे हैं।’

Read More: लॉकडाउन में किचन संभालते नजर आ रहे सितारे, सिद्धार्थ ने बनाई रोटी तो अर्जुन ने बनाए छोले..देखें वीडियो

गौरतलब है कि आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कोरोना वायरस महामारी और उसके आर्थिक प्रभाव से निपटने के लिए बृहस्पतिवार को खासतौर से गरीबों, बुजुर्गों, स्वयं सहायता समूहों और निम्न आय वर्ग को राहत देते हुए 1.70 लाख करोड़ रुपए की ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना’ की घोषणा की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत राशन की दुकानों से 80 करोड़ लोगों को अगले तीन महीने तक प्रति व्यक्ति 5 किलो गेहूं या चावल तथा इसके अलावा प्रति राशन कार्ड एक किलो दाल मुफ्त मिलेगी।

Read More: CM शिवराज सिंह चौहान की अपील, कोरोना से लड़ने सक्षम नागरिक मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा करें राशि

सीतारमण ने पैकेज की घोषणा करते हुए कहा कि 20.5 करोड़ महिला जनधन खाताधारकों को अगले तीन महीने तक हर महीने 500 रुपए दिए जाएगे ताकि उन्हें कुछ अतिरिक्त मदद मिल सके।

Read More: बैंक लोन और ईएमआई में छूट दें सरकार, सांसद विजय बघेल ने ट्वीट कर पीएम मोदी से की मांग