इस अस्पताल को मिली 3 नई सौगात, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- 'अब जच्चा और बच्चा के स्वास्थ्य से खिलवाड़ नहीं' | The hospital got 3 new sugars, the health minister said, "Now the health of the mother and the baby is not fluttered"

इस अस्पताल को मिली 3 नई सौगात, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- ‘अब जच्चा और बच्चा के स्वास्थ्य से खिलवाड़ नहीं’

इस अस्पताल को मिली 3 नई सौगात, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- 'अब जच्चा और बच्चा के स्वास्थ्य से खिलवाड़ नहीं'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : August 2, 2019/6:36 am IST

इंदौर। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर के सरकारी अस्पतालों में नई सौगात मिलने जा रही है। पीसी सेठी अस्पताल को तीन नई सौगात स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने शुक्रवार को दी है। मंत्री ने अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायज लिया। मंत्री ने पीआईसीयू, एसएनसीयू और पीडियाट्रिक इंटेंसिव केयर यूनिट का शुभारंभ किया। तीन यूनिट का शुभांरभ करते हुए मंत्री ने खुशी जाहिर की और कहा कि अब जच्चा और बच्चा के स्वास्थ्य से खिलवाड़ नहीं होगा।

ये भी पढ़ें: जोमैटो विवाद में नया पेंच, पुलिसिया कार्रवाई का हिंदू संगठन करेगें विरोध

दरअसल कमलनाथ सरकार ने स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए बजट में 33 प्रतिशत बढ़ोतरी की है। सरकारी अस्पतालों में संसाधन और डॉक्टरों की कमी को दूर करने की कोशिश की जा रही है। इसके साथ ही एमवाय अस्पताल का लोड कम करने के लिए शासकीय पीसी सेठी अस्पताल की 100 बिस्तरों की नई बिल्डिंग बनाई गई है। 10 करोड़ में बनकर तैयार अस्पताल में महिलाओं के स्वास्थ्य सुविधा को बेहतर विकल्प के रूप में खोला गया है।

ये भी पढ़ें: बाघों की मौत पर सीएम कमलनाथ ने लिया संज्ञान, जांच के दिए आदेश, कहा- बर्दाश्त नहीं की 

अब इसमें तीन नई यूनिट स्पेशल न्यूबोर्न केयर यूनिट,पीडियाट्रिक इंटेंसिव केयर यूनिट और न्यूनेटल हाई डिपेंडेंसी यूनिट खोलकर महिलाओं और बच्चों के लिए बेहतर सुविधा प्रदान की जाएगी। अब पीसी सेठी अस्पताल में जन्म लेने बच्चों को हो रहे कष्टों का निवारण करना आसान होगा। स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट के मुताबिक ये पहल सरकारी अस्पतालों में नीव का पत्थर साबित होगी।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/BDBMPPrq3kE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>