IBC24 की खबर का असर! कांग्रेस नेताओं की टीम ने मेडिकल कॉलेज में अव्यवस्थाओं का लिया जायजा, दिए ये निर्देश | The impact of the news of IBC24! The team of Congress leaders took stock of the disturbances in the medical college, gave these instructions

IBC24 की खबर का असर! कांग्रेस नेताओं की टीम ने मेडिकल कॉलेज में अव्यवस्थाओं का लिया जायजा, दिए ये निर्देश

IBC24 की खबर का असर! कांग्रेस नेताओं की टीम ने मेडिकल कॉलेज में अव्यवस्थाओं का लिया जायजा, दिए ये निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : April 6, 2021/11:12 am IST

अंबिकापुर: सरगुजा में IBC24 की खबर का बड़ा असर हुआ है, यहां हमारे द्वारा अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज के अव्यवस्थाओं की खबर दिखाए जाने के बाद स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के निर्देश पर कांग्रेस नेताओं और सीजीएमएससी के डॉक्टरों समेत मेडिकल कॉलेज अस्पताल प्रबंधन के डॉक्टरों ने व्यवस्थाओं को लेकर निरीक्षण किया। इस दौरान मेयर डॉ अजय तिर्की ने प्रबंधन को व्यवस्था में सुधार लाने के निर्देश तो दिए, साथ ही साथ मरीजों को बेहतर तरीके से अटेंड कर उन्हें इलाज मुहैया कराने की निर्देश भी दिए। इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष ने डॉक्टरों और अस्पताल प्रबंधन से कहा कि व्यवस्थाओं को और बेहतर करने की जरूरत है, जिसके लिए अब हर 10 दिन में तीन मेडिकल कॉलेज अस्पताल का निरीक्षण करेगी।

Read More: इंद्रावती भवन स्थित श्रमायुक्त कार्यालय के पांच कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, सील किया गया ऑफिस 

दरअसल IBC24 ने अपनी पड़ताल खबर के द्वारा यह बताने की कोशिश की थी कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल मैं तमाम दिक्कतों के बीच मरीज इलाज कराने को मजबूर हैं। यहां की सफाई व्यवस्था ड्रेनेज के साथ-साथ मरीजों को स्ट्रेचर पर ले जाने की समस्या लगातार मरीजों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। वहीं, कई सुविधाओं के लिए भी मरीजों को एक बिल्डिंग से दूसरे बिल्डिंग मुख्य सड़क पार करके जाना पड़ता है। इसके साथ-साथ डॉक्टरों के व्यवहार और अस्पताल की सुविधाओं में लगातार आ रही है। यह भी मरीजों के बेहतर इलाज में रोड़ा बन रही थी।

Read More: शादी समारोह में शामिल हुई महिला से गैंगरेप, 7 दरिंदों ने जंगल में दिया वारदात को अंजाम

ऐसे में पड़ताल खबर के दिखाए जाने के बाद स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कांग्रेस नेताओं की एक टीम को मेडिकल कॉलेज अस्पताल के निरीक्षण के लिए भेजा गया। इस टीम में जिला अध्यक्ष राकेश गुप्ता, मेयर डॉक्टर अजय तिर्की, प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ जेपी श्रीवास्तव समेत सीजीएमएससी और मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डॉक्टर मौजूद थे। सभी ने माना कि कई ऐसी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने की जरूरत है और इसके लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

Read More: सरकारी दफ्तरों में 50 से अधिक कर्मचारी हो चुके पॉजिटिव, 50 फीसदी कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने की मांग

डॉ अजय तिर्की ने कहा की मरीज को अटेंड करने के साथ-साथ उसे इलाज के लिए वार्ड तक पहुंचाने में काम करने की जरूरत है। इसके अलावा जो काम स्वीकृत हैं, उन्हें जल्द से जल्द पूरा करने की भी दरकार है, ताकि मरीजों को बेहतर लाभ मिल सके। इधर प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ जेपी श्रीवास्तव ने कहा कि अस्पताल निरीक्षण के लिए स्वास्थ्य मंत्री ने निर्देशित किया है और अब टीम लगातार मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करेगीख्ता कि विकास की गति और व्यवस्थाओं का जायजा लिया जा सके।

Read More: सिंघु बार्डर छोड़कर लौटने लगे किसान, प्रदर्शनकारियों की संख्या में बड़ी गिरावट, क्या है वजह जानिए

 
Flowers