कुख्यात सीरियल किलर को होटल में बैठाकर घर से आयी 'बिरयानी खिलाना पड़ा मंहगा, सभी पुलिसवाले सस्पेंड | The infamous serial killer was forced to feed 'biryani' from home after sitting in a hotel, all police suspended

कुख्यात सीरियल किलर को होटल में बैठाकर घर से आयी ‘बिरयानी खिलाना पड़ा मंहगा, सभी पुलिसवाले सस्पेंड

कुख्यात सीरियल किलर को होटल में बैठाकर घर से आयी 'बिरयानी खिलाना पड़ा मंहगा, सभी पुलिसवाले सस्पेंड

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : November 22, 2019/11:10 am IST

नई दिल्ली। हिरासत में लिए गए कुख्यात सीरियल किलर को होटल में बैठाकर घर से आई ‘बिरयानी’ खिलाना, दिल्ली पुलिस की टीम को मंहगा पड़ गया है। देशभर में दिल्ली पुलिस के इस कारनामे की हंसी उड़ने के बाद पूरी पुलिस टीम को सस्पेंड कर दिया गया। हालांकि इस घटना से शर्मसार दिल्ली पुलिस के आला अधिकारी अब इन पुलिस वालों के नाम भी नही बताना चाह रहे हैं।

यह भी पढ़ें — IED की चपेट में आकर सड़क निर्माण कार्य में लगे दो मजदूर सहित तीन घायल

उल्लेखनीय है कि दिल्ली पुलिस तीसरी वाहनी के एक सहायक उप-निरीक्षक, एक हवलदार और सिपाहियों के साथ तिहाड़ जेल में बंद कुख्यात सीरियल किलर सोहराब को पेशी के लिए कानपुर की अदालत में लेकर पहुंचे थे। कानपुर में पेशी के बाद आरोपी को लखनऊ की अदालत में गुरुवार को पेश करना था। जहां पुलिसवालों की मिली-भगत से कस्टडी में मौजूद सीरियल किलर सोहराब ऐशबाग स्टेशन के एक होटल में जाकर ठहर गया। जबकि सोहराब की सुरक्षा के लिए भेजे गए दिल्ली पुलिस के दारोगा-हवलदार सिपाही दो अन्य कमरों में आराम फरमाने लगे।

यह भी पढ़ें — गडकरी ने (शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी) को बताया अवसरवाद का अलायंस, बोले- महाराष्ट्र और मराठी मानुष को होगा भारी नुकसान

दिल्ली पुलिस के जवानों की लापरवाही का आलम यह था कि इतने खतरनाक मुलजिम ने होटल में ही भांजा, बीबी और साली भी बुलवा ली। घर में बनी ‘बिरयानी’ भी बीबी होटल में लेकर पहुंच गयी। मतलब दिल्ली पुलिस के हथियारबंद जवान होटल में आंखों पर पट्टी बांधे सोते रहे। किसी तरह से इसकी भनक लखनऊ पुलिस को लग गई। लखनऊ पुलिस ने मामले की गंभीरता को भांपते हुए पहले कानून की रखवाली करना मुनासिब समझा। लखनऊ के नाका हिंडोला और एक अन्य थाने की पुलिस टीमों ने होटल पर छापा मार दिया।

यह भी पढ़ें —रिश्वतखोर बाबू को कोर्ट ने सुनाया पांच साल की सजा, ठोका 10 हजार का जुर्माना

अचानक आई इस आफत से दिल्ली पुलिस के लापरवाह जवानों की घिघ्घी बंध गई। जबकि होटल के दूसरे कमरे में बैठा आरोपी सोहराब मजे से बिरयानी खाता रहा। पुलिस टीमों को कमरों में अचानक घुसा देखकर सोहराब की बीबी, साली और भांजा बुरी तरह डरकर चीख पड़े। उन्हें डर था कि पुलिस सोहराब का मौके पर ही एनकाउंटर न कर डालें। इसके बाद दिल्ली पुलिस की तीसरी वाहनी के रंगे हाथ पकड़े गए दारोगा, हवलदार सिपाहियों को घेरकर लखनऊ पुलिस थाने ले गई।

यह भी पढ़ें — पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मुर्गें की हत्या का खुलासा, 7 लोगों पर दर्ज हुई एफआईआर

उधर गुरुवार को दिल्ली पुलिस की तीसरी वाहनी के डीसीपी (उपायुक्त) हरीश ने कहा, “सभी छह आरोपियों को सस्पेंड कर दिया गया है। उन सबको दिल्ली बुलाया गया है। उनकी जगह अब आरोपी को लेने के लिए नई टीम दिल्ली से लखनऊ रवाना कर दी गई है।” दिल्ली पुलिस की मिट्टी पलीद कराने वाले आरोपी और संदिग्ध पुलिस वालों के नाम पूछने पर डीसीपी बोले, ‘नाम का क्या करोगे? नाम नहीं बताऊंगा। बस सब सस्पेंड कर दिए गए हैं। इतना ही लिख लो।

<iframe width=”892″ height=”502″ src=”https://www.youtube.com/embed/mx9s5e1F2Gg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers