सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के प्रशिक्षण का आज आखिरी दिन, चुनाव से जुड़ी दी जाएगी महत्वपूर्ण जानकारियां | The last day of training of Assistant Returning Officers,Important information will be attached to the election

सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के प्रशिक्षण का आज आखिरी दिन, चुनाव से जुड़ी दी जाएगी महत्वपूर्ण जानकारियां

सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के प्रशिक्षण का आज आखिरी दिन, चुनाव से जुड़ी दी जाएगी महत्वपूर्ण जानकारियां

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : March 16, 2019/1:06 am IST

रायपुर। लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों को लेकर में प्रदेश के सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुरूआत हुआ। प्रशिक्षण के दौरान लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के 22 नए सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को सुगम, निष्पक्ष और स्वतंत्र निर्वाचन के लिए महत्वपूर्ण जानकारियां दी गई। पहले दिन सहायक रिटर्निंग अधिकारी की जिम्मेदारी, आदर्श आचर संहिता समेत कई विषयों पर जानकारी दी गई।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस ने जारी की लोकसभा चुनाव के उम्मीवारों की तीसरी सूची, इन नामों पर लगी मुहर

इसके साथ ही प्रशिक्षण में मतदाता सूची के बारे में विशेष जानकारियां दी गई, और निर्वाचन की पूरी प्रक्रिया के दौरान पुलिस और प्रशासन के बेहतर समन्वय के लिए सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के प्रयास पर चर्चा हुई।सुरक्षा बलों की तैनाती के लिए पुलिस को सही समय पर जानकारी उपलब्ध कराए जाने पर जोर दिया गया।निर्वाचन से जुड़ी विभिन्न गतिविधियों की पूर्व तैयारियों की जानकारी भी दी गई।

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड: मस्जिद में आतंकी हमले के बाद लापता हुए भारतीय मूल के 9 लोग

दो दिन के प्रशिक्षण का आज आखिरी दिन है। प्रशिक्षण के दूसरे दिन 6 सत्र होंगे। जिनमें EVM व्हीव्हीपेट का उपयोग, समेत कई जानकारियां दी जाएगी। प्रशिक्षण के बाद सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के लिए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सर्टिफिकेशन कोर्स पर आधारित परीक्षा आयोजित की जाएगी।

 
Flowers