हिंदू युवा वाहिनी के नेता ने साथियों सहित थामा समाजवादी पार्टी का दामन, अखिलेश यादव ने साधा योगी सरकार पर निशाना | The leader of the Hindu Yuva Vahini along with his colleagues Joined the Samajwadi Party Akhilesh Yadav targeted the Yogi government

हिंदू युवा वाहिनी के नेता ने साथियों सहित थामा समाजवादी पार्टी का दामन, अखिलेश यादव ने साधा योगी सरकार पर निशाना

हिंदू युवा वाहिनी के नेता ने साथियों सहित थामा समाजवादी पार्टी का दामन, अखिलेश यादव ने साधा योगी सरकार पर निशाना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : January 18, 2020/12:28 pm IST

लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव के समक्ष हिंदू युवा वाहिनी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह और उनके साथियों ने समाजवादी पार्टी को ज्वाइन की। अखिलेश यादव ने एसपी में शामिल होने पर उनका स्वागत किया और कहा कि विरोध करने पर आदित्यनाथ योगी के नेतृत्व वाली सरकार ने इन लोगों पर न जाने कितने प्रकरण दर्ज किए हैं।  सपा प्रमुख ने आरोप लगाते हुए कहा, ”यह सरकार पहले ही दिन से अन्याय कर रही है. विरोध करने वालों पर झूठे मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं. अब तो मुख्यमंत्री के पास समय भी नहीं बचा है. अब उनकी उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है.”। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, ”पूर्ववर्ती एसपी सरकार जहां उत्तर प्रदेश को विकास की तरफ ले जा रही थी, वहीं बीजेपी ने विकास का रास्ता रोककर राज्य को विनाश के रास्ते पर ले जाने का काम किया है.”

ये भी पढ़ें- पत्नी से बहस के बाद क्लीनिक में ही सो गया था पति, सुबह लाश देख लोगो…

उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, ”उसके (बीजेपी) पास हिंदू और मुसलमान के अलावा और कोई नारा नहीं है। अभी नागरिकता को लेकर कितना बड़ा सवाल खड़ा कर दिया गया। नागरिकता का मामला असम से शुरू हुआ था लेकिन कोई असम के लोगों से पूछे कि क्या वे वहां हुई एनआरसी की कवायद से संतुष्ट हैं?”। अखिलेश ने कहा “असम के लोग ही न जाने क्या-क्या चाहते थे। बीजेपी को मौका मिला, उन्होंने वहां भी हिंदू-मुसलमान करा दिया। असम के लोग जो चाहते थे वह उन्हें नहीं मिला। असम के एक हिस्से में ऐसा कर दिया कि अगर हम और आप जाना चाहेंगे तो उसके लिए परमिट लेना जरूरी होगा.”।
अखिलेश ने कहा कि असम के एक हिस्से में सीएए लागू ही नहीं किया गया है। अगर वहां कोई व्यक्ति चाहे तो उसे नागरिकता नहीं मिल सकती। बीजेपी सरकार ने किसी वर्ग को कोई सुविधा नहीं दी। केवल इसलिए नफरत फैलाई जा रही है ताकि उसका राजनीतिक लाभ उठाया जा सके।

ये भी पढ़ें- दुकानों में आगजनी की घटना के विरोध में सड़क पर उतरे ग्रामीण, डोंगरग..

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, ”हमें इस बात की खुशी है कि योगी आदित्यनाथ की सरपरस्ती वाली हिंदू युवा वाहिनी के लोग हमारे साथ आ गए हैं। जो लोग दूसरों की नागरिकता ले रहे थे अब उन्हीं लोगों की नागरिकता खतरे में आ जाएगी। हमें भरोसा है कि बीजेपी के लोग जो धर्म की आड़ में अधर्म कर रहे थे उसका भी खुलासा ये लोग कर देंगे.”।

ये भी पढ़ें- जन अदालत लगाकर महिला सरपंच और पति की हत्या करने वाले थे नक्सली, पुल…

अखिलेश यादव ने कहा, ”यह परंपरा तो बीजेपी ने ही शुरू की है। उसने हमारे विधान परिषद सदस्य बुक्कल नवाब को ले लिया और उनसे कहा कि जाओ हनुमान जी की पूजा करो.” कार्यक्रम में सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव भी शरीक हुए। इस मौके पर हिंदू युवा वाहिनी भारत के साथ-साथ बीएसपी से भी कई नेता और कार्यकर्ता एसपी में शामिल हुए।