इस नगर निगम के महापौर का इस्तीफा मंजूर, अब पार्षद को बनाया जाएगा महापौर | the mayor of municipal corporation resignation has approved

इस नगर निगम के महापौर का इस्तीफा मंजूर, अब पार्षद को बनाया जाएगा महापौर

इस नगर निगम के महापौर का इस्तीफा मंजूर, अब पार्षद को बनाया जाएगा महापौर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : July 18, 2019/3:30 am IST

ग्वालियर। नगर निगम के महापौर विवेक शेजवलकर का इस्तीफा आखिरकाल 41वें दिन इस्तीफा मंजूर हो गया है। विवेक शेजवलकर ने 5 जून को इस्तीफा दिया था। नगरीय विकास एवं आवास विभाग ने इस्तीफा मंजूर कर लिया है। अब महापौर की नियुक्ति राज्य सरकार द्वारा की जाएगी। इसके लिए किसी पार्षद को जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। ​नेता प्रतिपक्ष कृष्णराव दीक्षित प्रबल दावेदारों में शामिल हैं।

read more: दो अलग घटनाओं में पुलिसकर्मियों स​हित 11 लोगों की गोली मारकर हत्या, तीन कैदियों को भी ले भागे हमलावर

ग्वालियर से लोकसभा चुनाव लड़ने और कांग्रेस प्रत्याशी अशोक सिंह को हरा कर सांसद बने विवेक नारायण शेजवलकर ने ग्वालियर नगर निगम के महापौर पद से 5 जून को इस्तीफा दे दिया था। बुधवार को उन्होंने संभागायुक्त बीएम शर्मा को अपना इस्तीफा सौंपा। भाजपा सांसद के इस्तीफे के बाद लोकसभा चुनाव में हारी कांग्रेस की नजर अब मेयर की कुर्सी पर है।

read more: दो अलग घटनाओं में पुलिसकर्मियों स​हित 11 लोगों की गोली मारकर हत्या, तीन कैदियों को भी ले भागे हमलावर

चूंकि मेयर और सांसद दोनों ही पद लाभ की श्रेणी में आते हैं, इसलिए उन्हें एक पद छोड़ना था। बताया जा रहा है कि प्रदेश में नवंबर में नगर निकाय के चुनाव हो सकते हैं। ऐसे में कुछ वक्त के लिए सही, सबकी निगाहें मेयर की कुर्सी पर बनी हुई है।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/DNtykqr5-OQ” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers