घर में चल रही थी नकली शराब बनाने की मिनी फैक्ट्री, पुलिस ने छापा मार आरोपी को किया गिरफ्तार | The mini factory was running in the house for making dublicate liquor

घर में चल रही थी नकली शराब बनाने की मिनी फैक्ट्री, पुलिस ने छापा मार आरोपी को किया गिरफ्तार

घर में चल रही थी नकली शराब बनाने की मिनी फैक्ट्री, पुलिस ने छापा मार आरोपी को किया गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : March 9, 2019/8:17 am IST

ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर में घर में ही मिनी फैक्ट्री स्थापित कर नकली शराब बनाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने एक घर में छापामार कार्रवाई करते हुए मिनी नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। आरोपी का नाम रामअवतार शिवहरे है और उसने अपने घर के अंदर ही घर के अंदर बना नकली शराब बनाने की मिनी फैक्ट्री रखी थी।

कोतवाली पुलिस की कार्रवाई के दौरान शिवहरे के घर से कई महंगी ब्रांड की शराब के रेपर और बोतलें मिली हैं। बता दें कि इससे पहले वर्ष 2017 में भी एक अवैध शराब फैक्ट्री का खुलासा हुआ था। यह अवैध शराब फैक्ट्री पुरानी छावनी थाने के महज पीछे एक किलोमीटर के फासले पर चल रही थी। यहां सेमें 1200 लीटर ओपी के छह ड्रम, तैयार शराब तथा एक कमरे में खाली बोतलों के साथ ढक्कनों से भरी बोरियां तथा 4 बॉटलिंग प्लांट मिले थे।

यह भी पढ़ें : सीएम भूपेश का ऐलान- सरकारी कर्मचारियों का डीए अब 9 फीसदी, पेंशनर्स को भी फायदा, पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश भी 

पकड़े गए माल की कीमत 20 लाख रुपए थी। लेकिन फैक्ट्री संचालित करने वाला पुलिस के हाथ नहीं आया था और फरार होने में कामयाब रहा था, जबकि वहां काम करने वाले दो लोग पुलिस के हाथ आए थे। जहां शराब फैक्टरी पकड़ी गई थी, उसके आसपास रहने वालों को इस बात की भनक नहीं थी कि यहां पर ऐसा कुछ चल रहा है।