विधायक ने दिखाई संवेदनशीलता, पेंशन के लिए दर दर भटक रही बुजुर्ग महिलाओं को लेकर पहुंचे बैंक | The MLA showed sensitivity, the rate reached for old women wandering rate for pension

विधायक ने दिखाई संवेदनशीलता, पेंशन के लिए दर दर भटक रही बुजुर्ग महिलाओं को लेकर पहुंचे बैंक

विधायक ने दिखाई संवेदनशीलता, पेंशन के लिए दर दर भटक रही बुजुर्ग महिलाओं को लेकर पहुंचे बैंक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : November 19, 2019/10:30 am IST

बलरामपुर। बलरामपुर जिले के रामानुजगंज विधायक बृहस्पति सिंह ने आज मानवता की मिशाल पेश की। विधायक जिला अस्पताल में ब्लड बैंक की शुरुआत करने आए थे, तभी वहां 5 से 6 बुजुर्ग महिलाएं पेंशन के लिए भटक रही थीं। जिन्हेे देखकर विधायक ने खुद उनके दस्तावेज चेक किए और फिर अधिकारियों को फटकार लगा दी। इतना ही नही वे बुजुर्ग महिलाओं को अपनी गाड़ी मेें बैठाकर बैंक पहुंच गए।

यह भी पढ़ें —युवक ने बिल्डिंग से छलांग लगाकर की खुदकुशी, स्थानीय लोगों ने कूदने से पहले युवती को पकड़ा

दरअसल ये महिलाएं रामचन्द्रपुर विकासखण्ड के ग्राम चुमरा की थीं और उन्हें पिछले 6 महिने से पेंशन नहीं मिल रहा था, सरपंच और सचिव के पास जाने के बाद वो उन्हें जिला में जाने की बात कहकर फटकार लगाकर भगा देते थे। इनमें कुछ महिलाएं विकलांग थीं तो कुछ विधवा, सभी पेंशन नहीं मिलने से खाने के लिए तरस रही थीं और रोज जिला मुख्यालय में आकर अधिकारियों का चक्कर काट रही थीं लेकिन उनकी परेशानी का हल नहीं हो रहा था।

यह भी पढ़ें  – प्रदेश सरकार ने बढ़ाया मंत्रियों का भत्ता, आवास, बिजली और पानी के म…

आज विधायक ने जैसे ही इन बुजुर्ग महिलाओं को अस्पताल में भटकते हुए देखा तो तत्काल वहां रुक गए और उनके साथ जमीन पर बैठ गए और उनके कागजात को देखना शुरु कर दिया। विधायक ने महिलाओं की बात सुनकर वहीं से अधिकारियेां को फटकार लगाना शुरु कर दिया और बताया की सरकार हर महीने वृद्धा पेंशन पंचायतों को भेजती है लेकिन वहां से गड़बड़ी हो रही है और बुजुर्गाें का पैसा नहीं मिल रहा है।

यह भी पढ़ें — केंद्रीय विद्यालय की शिक्षिका ने प्रिसिंपल पर लगाए गंभीर आरोप, कहा-…

विधायक ने बताया की लगभग तीन साल पहले तात्कालीन कलेक्टर एलेक्स पाल मेनन ने सभी हितग्राहियों का बैंक अकांउट पीएनबी में खुलवा दिया था और आज उसी के कारण लोगों को परेशानी हो रही है क्योंकि खाते बंद हो गए हैं और हितग्राहियों को इसका पता ही नहीं है। उन्होने बताया की इससे पहले भी उनके पास ग्राम पंचायत बगरा, चुमरा, लोधा, भंवरमाल और केरवाशिला के सैकडों ग्रामीण इस तरह की शिकायत लेकर आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें — अनोखा प्रदर्शन: सड़क हादसों से आक्रोशित युवक ने खुद पर केरोसिन डालक…

विधायक ने बताया की कई जगहों पर बैंकों की भी लापरवाही है और पैसा भेजने के बाद हितग्राहियों के पैसों को वो ब्याज के रुप में काट रहे हैं और उसे जीरो कर दे रहे हैं। विधायक ने ब्लड बैंक की शुरुआत करने के बाद उन्हें खुद अपनी गाडी में बिठाकर बैंक लेकर गए और उनकी परेशानी को दूर किया।

<iframe width=”892″ height=”502″ src=”https://www.youtube.com/embed/hytTsULfAIg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers