विधानसभा का मानसून सत्र 12 जुलाई से, सरकार को घेरने विपक्ष बना रहा रणनीति | The monsoon session of the assembly from July 12

विधानसभा का मानसून सत्र 12 जुलाई से, सरकार को घेरने विपक्ष बना रहा रणनीति

विधानसभा का मानसून सत्र 12 जुलाई से, सरकार को घेरने विपक्ष बना रहा रणनीति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : July 7, 2019/7:41 am IST

रायपुर। विधानसभा का मानसून सत्र 12 जुलाई से शुरू होकर 19 जुलाई तक चलेगा। इस दौरान सदन की छह बैठकें होंगी। मानसून सत्र में सदस्यों ने कुल 946 सवाल लगाए हैं। मानसून सत्र में सरकार अनुपूरक बजट के साथ सात संशोधन विधेयक भी लाने की तैयारी में है। मानसून सत्र में विपक्ष भी कई मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की रणनीति बना रहे हॅै।

ये भी पढ़ें –कोतवाली थाने से 300 मीटर दूर हुई बड़ी चोरी, 400 नए मोबाइल सहित दुकान का सामान भी ले उड़े चोर

विधानसभा सचिवालय से मिली जानकारी के अनुसार प्रश्न लगाने की समय सीमा में कुल 946 प्रश्न की सूचना प्राप्त हुई है। इसमें 495 तारांकित और 451 अतारांकित प्रश्न शामिल हैं। इसमे कांग्रेस विधायकों के प्रश्न ज्यादा हैं। वहीं सरकार की तरफ से सत्र के दौरान चालू वित्तीय वर्ष का पहला अनुपूरक बजट पेश किया जा सकता है। वित्त विभाग भी इसकी तैयारी में लगा है।

ये भी पढ़ें –इस्तीफा देने के बाद 10 विधायक मुंबई होटल में रूके, बनेगी भाजपा की सरकार… खबर से समझें गणित

जानकारी के अनुसार अनुपूरक बजट के चार हजार करोड़ के आसपास का होने का अनुमान है। सरकार पंचायत एवं विकास विभाग, गृह, वित्त, उच्च शिक्षा और नगरीय प्रशासन के सात विधेयकों को संशोधन के लिए सदन में प्रस्तुत करेगी।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/U5xznHJyxFU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers