8 जुलाई से शुरू होगा विधानसभा का मानसून सत्र, सीएम का बयान- विपक्ष के प्रश्नों का जवाब देने हम तैयार | The monsoon session of the assembly will start from 8th July CM statement: We are ready to answer the questions of the opposition

8 जुलाई से शुरू होगा विधानसभा का मानसून सत्र, सीएम का बयान- विपक्ष के प्रश्नों का जवाब देने हम तैयार

8 जुलाई से शुरू होगा विधानसभा का मानसून सत्र, सीएम का बयान- विपक्ष के प्रश्नों का जवाब देने हम तैयार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : July 7, 2019/8:09 am IST

छिंदवाड़ा । मध्‍यप्रदेश की 15वीं विधानसभा का 19 दिवसीय मानसून सत्र 8 जुलाई से शुरू होगा, मानसून सत्र 26 जुलाई तक चलेगा।
इस सत्र में कमलनाथ सरकार का पहला बजट प्रस्तुत किया जाएगा। लोकसभा चुनाव की वजह से कांग्रेस सरकार के दूसरे सत्र में लेखानुदान पारित हुआ था जिसमें चार महीने का बजट सरकार को दिया गया था। मूल बजट पेश किए जाने के बाद भी इसे तकनीकी रूप से बजट सत्र नहीं कहा जा रहा है।

ये भी पढ़ें- सुब्रमण्यम स्वामी के खिलाफ प्रदेश के सभी जिलों के थानों में मामला दर्ज, कांगेस कार्यकर्ता कर रहे

विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले गृहनगर पहुंचे सीएम कमलनाथ का बयान सामने आया है, सीएम कमलनाथ ने कहा कि हम विपक्ष के प्रश्नों का जवाब देने के लिए तैयार हैं। सीएम ने कहा कि हम अपनी सरकार के 7 महीनों का लेखा-जोखा पेश करेंगे।सीएम कमलनाथ ने दावा किया कि वचन पत्र के वचनों का क्रियान्वयन 7 माह में किया गया है।

ये भी पढ़ें- रायगढ़ की बेटी ने यूरोप की सबसे ऊंची चोटी में लहराया तिरंगा, सीएम बघेल ने ट्वीट

बता दें कि 19 दिवसीय मानसून सत्र में सदन की कुल 15 बैठकें होंगी, जिसमें महत्‍वपूर्ण शासकीय विधि विषयक एवं वित्तीय कार्य संपादित किए जाएंगे। इस सत्र के लिए विधान सभा सचिवालय में अशासकीय विधेयकों की जानकारी 26 जून तक तथा अशासकीय संकल्‍पों की जानकारी 27 जून तक प्राप्‍त की जाएंगी।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/baSzb5dTdXE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>