अटल नगर का नाम अब सरकारी रिकॉर्ड में नवा रायपुर, साइन बोर्ड नए नाम से ही लगेंगे | The name of Atal Nagar will nava raipur in the official records

अटल नगर का नाम अब सरकारी रिकॉर्ड में नवा रायपुर, साइन बोर्ड नए नाम से ही लगेंगे

अटल नगर का नाम अब सरकारी रिकॉर्ड में नवा रायपुर, साइन बोर्ड नए नाम से ही लगेंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : June 4, 2019/1:45 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी अटल नगर(नया रायपुर) अब सरकारी रिकॉर्ड में नवा रायपुर के नाम से जाना जाएगा। शहर का नाम अटल नगर ही रहेगा लेकिन साइन बोर्ड नवा रायपुर के नाम से ही होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा है कि नया रायपुर को छत्तीसगढ़िया कलेवर देने सरकार ने यह फैसला लिया है।

वहीं मंत्री मोहम्मद अकबर ने नवा रायपुर में काम कर रहे कंसल्टेंट्स की संख्या, उनका फील्ड और भुगतान की पूरी फाइलें मंगवाई है। उन्होंने कहा कि गलत परंपरा शुरू न हो इसलिए शहर को अटल नगर ही कहा जाएगा। प्राधिकरण की बैठक में मंत्री ने अटल नगर नवा रायपुर में बसाहट बढ़ाने पर फोकस करने कहा है।

यह भी पढ़ें : World Environment Day: CM भूपेश बघेल की छत्तीसगढ़वासियों से अपील, कहा- प्रदेश को रखें हरा-भरा 

बता दें कि राज्य बनने के बाद भविष्य की आवश्यक्ताओं को देखते हुए रायपुर के समीप राजधानी के रुप में नया रायपुर बसाया गया। कालांतर में वहां भवन तैयार हो जाने पर मंत्रालय के साथ सरकारी विभागों के मुख्यालयों को शिफ्ट किया गया। साथ ही हाउसिंग बोर्ड ने वहां कॉलोनियां भी बनाई। राज्य की तत्कालीन बीजेपी सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के निधन के बाद उनकी स्मृति में नया रायपुर का नामकरण अटल नगर रखा था।

 
Flowers