एमएस धोनी के नाम पर होगा पवेलियन स्टैंड, माही ने उद्घाटन करने से किया मना | The pavilion stand will be on MS Dhoni's name Mahi has refused to inaugurate

एमएस धोनी के नाम पर होगा पवेलियन स्टैंड, माही ने उद्घाटन करने से किया मना

एमएस धोनी के नाम पर होगा पवेलियन स्टैंड, माही ने उद्घाटन करने से किया मना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : March 7, 2019/2:36 pm IST

रांची। महेन्द्र सिंह धोनी को ऐसे ही कूल नहीं कहा जाता है। मैदान हो या पब्लिक प्लेस माही सबको मोह लेते हैं। धोनी ने अपनी विनम्रता से एक बार सबको अपना कायल बना दिया है। भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में 5 वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाना है । झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन ने इस मैच के लिए खास तैयारी की है। दरअसल JSCA में पवेलियन स्टैंड का नाम धोनी के नाम पर रखा जा रहा है और इसके लिए सारी तैयारियां भी पूरी की जा चुकी हैं। स्टैंड पर धौनी का नाम बड़े-बड़े अक्षरों में लिख दिया गया है। JSCA इस स्टैंड का उद्घाटन धोनी से ही करवाना चाह रहा था, इसके लिए जब धोनी के संपर्क किया गया तो उन्होंने बड़ी ही विनम्रता से जवाब देते हुए उद्घाटन करने से मना कर दिया ।

यह भी पढ़ें-  विराट ने बनाया एक और नया रिकॉर्ड, इस खिलाड़ी को छोड़ा पीछे

धोनी की सादगी के सभी हैं कायल
अपनी सादगी के लिए विख्यात धोनी से जब जेएससीए के अधिकारियों ने पवेलियन के अनावरण के लिए संपर्क किया तो धोनी ने बेहद विन्रमता से इसके लिए मना कर दिया। उन्होंने कहा कि दादा अपने ही घर में क्या उद्घाटन करना। उनके इस जवाब से क्रिकेट जगत के अधिकारियों के साथ उनके फैंस भी एक बार फिर उनके कायल हो गए। जेएससीए के सचिव देबाशीष चक्रवर्ती ने बताया कि पिछले वर्ष एजीएम (वार्षिक बैठक) में नॉर्थ ब्लॉक का नामकरण धोनी के नाम पर करने का फैसला लिया गया था। हमने धौनी से इस मामले में बात की और उनसे आग्रह किया लेकिन वह अब भी पहले की तरह विनम्र हैं। धोनी के इस विनम्र जवाब को लेकर हर जगह चर्चा हो रही है।

यह भी पढ़ें- आईसीसी ने सनथ जयसूर्या पर लगाया 2 साल का प्रतिबंध, जानिए कारण

धोनी खेलेंगे अपना आखिरी मैच !
आपको बता दें कि रांची में शुक्रवार को भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मैच खेला जाएगा। ये धोनी का अपने गृहनगर में आखिरी मैच भी हो सकता है। इस बात की चर्चा है कि धोनी विश्व कप के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। इसके बाद हाल में रांची में कोई वनडे मैच या फिर आईपीएल का भी कोई मुकाबला नहीं होना है। इस वजह से ये मैच रांची में धोनी का गृहनगर में आखिरी मैच साबित हो सकता है, संभवत: आखिरी बार धोनी नीली जर्सी में अपने घरेलू दर्शकों के सामने खेलेंगे ।