विधानसभा में पीसीसी चीफ का सवाल, '2013 का घोषणा पत्र क्या बीजेपी ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह से पूछकर बनाया था? | The PCC Chief's question in the assembly, 'Did the 2013 manifesto form BJP by asking former PM Manmohan Singh?

विधानसभा में पीसीसी चीफ का सवाल, ‘2013 का घोषणा पत्र क्या बीजेपी ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह से पूछकर बनाया था?

विधानसभा में पीसीसी चीफ का सवाल, '2013 का घोषणा पत्र क्या बीजेपी ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह से पूछकर बनाया था?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : November 25, 2019/10:09 am IST

रायपुर। विधानसभा में आज कोंडागांव विधायक और पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने पूर्ववर्ती रमन सरकार पर सवाल उठाया, उन्होने कहा कि भाजपा ने किसानों की कर्ज माफी का वादा किया था, लेकिन कभी कर्ज माफी का वादा पूरा नहीं किया। उन्होने कहा कि 2013 का घोषणापत्र हमें याद है, सरकार बनने के बाद किसानों का एक-एक दाना खरीदने का वादा किया था।

यह भी पढ़ें — पट्टा वितरण के फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती, 10 दिन में जवाब दाखिल करने का निर्देश

इसी पर सवाल करते हुए उन्होने कहा​ कि उस समय केंद्र में कांग्रेस की सरकार ​थी तब क्या बीेजेपी ने डॉ मनमोहन सिंह को पूछकर घोषणा पत्र बनाया था। उन्होने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को किसानों का प्रकोप लगा, इसीलिए 90 सीटों में 15 में सिमट गए। उन्होने कहा कि नान घोटाले के मामले में केवल छोटी मछलियों के खिलाफ कार्रवाई की है बड़ी मछली अभी भी मजे में है, इसके साथ ही उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार 2500 प्रति क्विंटल धान खरीदी का हौसला दिखाया है, पीएम और केंद्र सरकार को छत्तीसगढ़ से सीखना चाहिए।

यह भी पढ़ें — जिलाध्यक्ष के चुनाव में बीजेपी के छूट रहे पसीने, संगठन चुनाव में भी गुटबाजी हावी

कांग्रेस के विधायक और प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि हमने पदभार ग्रहण करने के बाद सबसे पहला काम किसानों का कर्जा माफ किया है, हम किसानों का धान का 25 सौ समर्थन मूल्य दे रहे है, 15 साल में 14000 किसानों ने आत्महत्या की है। भूपेश बघेल की सरकार ने जो कहा वह 2 घंटे के अंदर पूरा किया है। शपथ ग्रहण के बाद पहला दस्तखत किसानों के लिए, जो वादे किए थे किसानों अन्नदाताओं के लिए उसे पूरा किया गया। राज्य सरकार ने 11000 करोड़ का किसानों का कर्ज माफ किया है। 80 लाख मैट्रिक टन धान 20000 करोड़ में हमने खरीदा है।

यह भी पढ़ें — सीएम भूपेश बघेल ने पेश किया लगभग 5 हजार करोड़ का अनुपूरक बजट, कल होगी चर्चा

बता दें कि भाजपा कई बार यह बात कह चुकी ​है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने किसानों का 2500 रूपए में धान खरीदी का वादा क्या केंद्र सरकार से पूछकर किया था जो अब मोदी सरकार पर निशाना साध रही है।