समय पर भाई तक पहुंचेगा 'रक्षा सूत्र', इस लिफाफे से भेजें राखी, आज से मिलेगा पोस्ट ऑफिस में | The Post Office Has Issued A Special Envelope Of Ten Rupees For Rakhi

समय पर भाई तक पहुंचेगा ‘रक्षा सूत्र’, इस लिफाफे से भेजें राखी, आज से मिलेगा पोस्ट ऑफिस में

समय पर भाई तक पहुंचेगा 'रक्षा सूत्र', इस लिफाफे से भेजें राखी, आज से मिलेगा पोस्ट ऑफिस में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : July 23, 2020/12:37 pm IST

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच भाइयों तक बहनों की राखी पहुंचाने के लिए डाक विभाग ने अनूठी पहल की है। दरअसल डाक विभाग ने राखी भेजने के लिए एक स्पेशल लिफाफा तैयार किया है। खास बात है कि कोरोना काल में भी इस लिफाफे के माध्यम से बहनों की राखी समय पर भाइयों के पास पहुंच जाएगी। इस लिफाफे की एक और खासियत यह है कि यह वाटरप्रूफ है।

Read More: छत्तीसगढ़ में आज मिले 90 नए कोरोना मरीज, राजधानी में फिर हुआ कोरोना ब्लास्ट, मिले 33 मरीज

मिली जानकारी के अनुसार देशभर के डाकघरों में आज से राखी के लिए स्पेशल लिफाफा मिलेगा। इस लिफाफे के संबंध में मुख्य डाकघर अधिकारी हरीश कुमार गोम्बर ने बताया कि लिफाफे की कीमत दस रुपए रखी गई है। आज से बुकिंग भी शुरू हो जाएगी।

Read More: इंजीनियर्स की बंपर भर्ती, 1,10,000 तक मिलेगा वेतन.. देखिए

उप डाक अधिकारी रतन सिंह ने बताया कि डाकघर में प्रदेश और शहर वार अलग-अलग टोकरी बनाई गई हैं। इसमें डबल हैंडलिंग की जरूरत नहीं होगी। सीनियर पोस्ट मास्टर हरीश कुमार गोम्बर का कहना है कि राखी समय पर पहुंच सकें, इसके लिए सरकार द्वारा यह व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि मेरठ शहर में भी इसकी व्यवस्था की गई है।

Read More: इंजीनियरिंग और स्नातक पास युवाओं के लिए NTPC में निकली बंपर भर्ती, 31 जुलाई तक कर सकेंगे आवेदन

 
Flowers