आदित्य ठाकरे को सीएम बनाने वाले पोस्टर हटे, बीजेपी के सामने क्या झुक गई शिवसेना? | The posters that made Aditya Thackeray the CM were removed, did the Shiv Sena bow to the BJP?

आदित्य ठाकरे को सीएम बनाने वाले पोस्टर हटे, बीजेपी के सामने क्या झुक गई शिवसेना?

आदित्य ठाकरे को सीएम बनाने वाले पोस्टर हटे, बीजेपी के सामने क्या झुक गई शिवसेना?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : November 1, 2019/7:14 am IST

मुंबई। बीएमसी ने मुंबई में ठाकरे परिवार के आवास ‘मातोश्री’ के बाहर से ऐसे पोस्टर हटा दिए हैं, जिनमें आदित्य ठाकरे को सीएम बनाने की मांग की जा रही थी। बीएमसी में शिवसेना सबसे बड़ी पार्टी है, ऐसे में इन पोस्टरों को हटाया जाना सरकार गठन के लिए जारी उठापटक को एक नया मोड़ दे सकता है। शिवसेना सीएम पद को लेकर अड़ी हुई लेकिन बीजेपी ने साफ शब्दों में कहा है कि देवेंद्र फडणवीस ही पांच साल सीएम रहेंगे।

यह भी पढ़ें —आम आदमी को बड़ा झटका, 76 रुपए महंगा हुआ रसोई गैस सिलेंडर, जानिए नई कीमतें

गुरुवार को शिवसेना के विधायक दल की बैठक में आदित्य ठाकरे की बजाय पार्टी के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे को विधायक दल का नेता चुना गया। विधायक दल की बैठक के बाद शिवसेना के प्रतिनिध मंडल ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद आदित्य ठाकरे ने कहा कि सरकार गठन के बारे में आखिरी फैसला उद्धव ठाकरे ही लेंगे।

यह भी पढ़ें —रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल होने के बाद ​उप निरीक्षक को किया गया लाइन अटैच

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 105 और शिवसेना को 56 सीटों पर जीत हासिल हुई है। सरकार बनाने के लिए 145 सीटों की आवश्यकता है। शिवसेना इस बात पर अड़ी हुई है कि बीजेपी 50-50 फॉर्म्युले की बात पर चले और ढाई-ढाई साल सीएम की बात के लिए लिखित में आश्वासन दे। वहीं, बीजेपी ने कहा है कि सबसे ज्यादा सीटें बीजेपी की हैं तो शिवसेना को सीएम पद देने का सवाल ही नहीं है।

<iframe width=”980″ height=”551″ src=”https://www.youtube.com/embed/w91ky4sLoMg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>