मुरैना में नहीं थम रहा पक्षियों के मौत का सिलसिला, सैंपल भेजे गए भोपाल | The process of death of birds is not stopping in Morena, samples sent to Bhopal

मुरैना में नहीं थम रहा पक्षियों के मौत का सिलसिला, सैंपल भेजे गए भोपाल

मुरैना में नहीं थम रहा पक्षियों के मौत का सिलसिला, सैंपल भेजे गए भोपाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : January 11, 2021/8:38 am IST

मुरैना। मध्यप्रदेश में बर्ड फ्लू की पुष्टि हुई है। जिसके बाद जिला स्तर पर प्रशासन को अलर्ट किया है। दूसरी ओर शहर में बर्ड फ्लू के दस्तक के चलते कैलारस पक्षियों का मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है। दर्जन से अधिक पक्षियों की मौत हो चुकी है।

Read More News: रजनीकांत के समर्थक उतरे सड़कों पर, राजनीति में आने की मांग को लेकर लगाए नारे, कहा- ‘वा थलैवा वा 

मुरैना के न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में दो दिन से कबूतर मरने की खबर है। सुबह पीपी किट में पशु चिकित्सा विभाग की टीम ने न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, पीडब्ल्यूडी कॉलोनी जौरा और कैलारस तहसील की कई जगह पक्षी मृत अवस्था में मिले हैं मृत पक्षियों के सैंपल जांच के लिए भोपाल लैब भेजे जा रहा है।

Read More News: राजपथ पर एक तरफ टैंक चलेंगे तो दूसरी तरफ तिरंगा लगे हमारे ट्रैक्टर, वो लाठी चलाएंगे हम राष्ट्रगान गाएंगे  

जिनके से पड़ी मिली थी उनका सैंपल लिया गया वह सैंपल जांच के लिए भेजा गया है कैसे बैठते हो तो नहीं आते और भी कई कारण हो सकते हैं। वह तो रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि क्या अभी जो कि अपने जिले में कोई प्रमाण नहीं मिला है।

Read More News: CAT ने की Facebook, WhatsApp पर रोक लगाने की मांग, सुरक्षा कारणों का दिया   

कलेक्टर के अनुसार शासन की तरफ से पहले से ही अलर्ट जारी हो चुका है। अगर कहीं पर भी प्रमाण मिलते हैं तो फिर वहां पर मांस मछली के बिक्री पर रोक लगा दी जाती है। जिससे कि लोगों को मिलते हैं तो इसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। कबूतरों का बिसरा जांच के लिए भोपाल स्थित लैब भेजा गया है। कबूतरों की मौत बर्ड फ्लू से हुई है या और कोई वजह है यह तो सैंपल की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही तय हो सकेगा।

Read More News: किसानों और कृषि कानून से जुड़ी याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को होगी