जानिए प्रदेश में महंगी हुई बिजली पर जनसंपर्क मंत्री ने क्या कहा- पिछली सरकार पर लगाया ये आरोप | The Public Relations Minister said that electricity has become expensive in the state - all this is the contribution of the previous government, know

जानिए प्रदेश में महंगी हुई बिजली पर जनसंपर्क मंत्री ने क्या कहा- पिछली सरकार पर लगाया ये आरोप

जानिए प्रदेश में महंगी हुई बिजली पर जनसंपर्क मंत्री ने क्या कहा- पिछली सरकार पर लगाया ये आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : August 9, 2019/5:26 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में जनता को आने वाले सितंबर से ज्यादा बिजली बिल के दाम चुकाने होंगे। क्योंकि विद्युत नियामक आयोग ने गुरुवार रात को बिजली की नई दरें घोषित की है। इन नई दरों में 7 प्रतिशत तक बिजली बढ़ोतरी की गई है।

ये भी पढ़ें: लालू के लाल तेजप्रताप पर पत्नी ऐश्वर्या का गंभीर आरोप, गांजा पीकर घाघरा-चोली पहन बनते थे 

बिजली के बढ़े हुए दामों को लेकर प्रदेश सरकार का कहना है कि बीते 15 सालों में जो परिस्थितियां रही हैं, ये उसका परिणाम है। पिछले दिनों देखा गया था कि ट्रांसफार्मर, लाइन सब फेल हो रही थी। क्योंकि निम्न क्वालिटी का सामान प्रयोग किया था पिछली सरकार के समय और आज जो ये सारी परिस्थितियां बनी हैं, ये सब पिछली सरकार की बनाई हुई समस्याएं है।

ये भी पढ़ें: छिंदवाड़ा दौरे पर सीएम कमलनाथ, विश्व आदिवासी दिवस में आयोजित कार्यक्रम 

जनसंपर्क मंत्री ने कहा कि नियामक आयोग ने बिजली की नई दरों को तय किया है। बिजली कंपनियों ने राज्य नियामक आयोग से 12 प्रतिशत वृद्धि की मांग की थी। लेकिन आयोग ने अधिकतम सात प्रतिशत दरें बढ़ाने को ही मंजूरी दी है। वहीं सरकार ने इस वृद्दि में किसानों और आम जनता का ख्याल रखा है। बिजली के नए टैरिफ में किसानों को बड़ी राहत दी गई है। अब 10 हॉर्स पॉवर तक के फ्लैट रेट पर किसानों को मात्र 700 रुपये प्रति हॉर्स पॉवर की दर से बिल देना होगा।