स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक स्थगित, सीएम की इस बैठक में होने वाला था बड़ा फैसला | The review meeting of the school education department was postponed, the CM's decision was going to be a big decision

स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक स्थगित, सीएम की इस बैठक में होने वाला था बड़ा फैसला

स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक स्थगित, सीएम की इस बैठक में होने वाला था बड़ा फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : June 12, 2019/5:12 am IST

भोपाल। सीएम कमलनाथ की आज शिक्षा विभाग को लेकर होने वाली समीक्षा बैठक को स्थगित कर दिया गया है। संभावना जताई जा रही थी कि इस बैठक में मुख्यमंत्री मेधावी छात्र योजना को लेकर सीएम कमलनाथ कोई फैसला ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें: आदिवासियों के आंदोलन का आज छठा दिन, 13 नंबर की खदान अडानी को देने का विरोध जारी

वहीं कर्ज माफी को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ बुधवार को बैठक लेंगे, इस बैठक में दूसरे चरण की कर्ज माफी में कितनी राशि तक का नियमित कर्ज माफ हो लिया जाएगा इस पर फैसला लिया जा सकता है। पहले चरण में 5 लाख के नियमित और 2 लाख तक के पुराने कर्ज को माफ किया गया था।

ये भी पढ़ें: 15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, फर्जी खाते खोलकर निकाले थे 63.50 लाख रूपए

वहीं मंगलवार को कमलनाथ कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगाया गया है। कैबिनेट ने निर्णय लिया है कि प्राकृतिक आपदा में नहर, डेम टूटने से हुई हानि पर भी लोगों को मुआवजा मिलेगा। वहीं कैबिनेट ने PSC परीक्षा के लिए आयु सीमा 21 से 35 तय की है। इसके साथ ही अन्य प्रतियोगी परीक्षा के लिए 18 से 32 आयु सीमा तय की गई। साथ ही, कैबिनेट की बैठक का समय भी निर्धारित किया गया है। अब से कैबिनेट की बैठक सुबह 11 बजे होगी।