अपनी मौत की अफवाह खुद किम जोंग ने फैलाई थी, जानिए.. आखिर क्या था मकसद | The rumor of his death was spread by Kim Jong himself, know what the motive was.

अपनी मौत की अफवाह खुद किम जोंग ने फैलाई थी, जानिए.. आखिर क्या था मकसद

अपनी मौत की अफवाह खुद किम जोंग ने फैलाई थी, जानिए.. आखिर क्या था मकसद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : May 7, 2020/6:27 am IST

सियोल। नॉर्थ कोरिया के शासक किम जोंग ने अपनी मौत की अफवाह खुद फैलाई थी ताकि वे गद्दारों का पता लगा सके। किम जोंग उन ने ऐसा इसलिए किया था कि ताकि वो अपने आस-पास के ऐसे लोगों की पहचान कर सकें जो सत्ता पर उनकी पकड़ को कमजोर करने में जुटे हुए थे और उनसे गद्दारी कर रहे थे।

पढ़ें- दो महाशक्तियों के बीच बढ़ा तनाव, चीन के जंगी जहाजों ने किया युद्ध का अभ्‍यास,…

किम करीब तीन हफ्तों से गायब हो गए थे और वो किसी भी सार्वजनिक और सरकारी कार्यक्रमों में दिखाई नहीं दे रहे थे। इसके बाद अंतरराष्ट्रीय मीडिया में उनके खराब स्वास्थ्य से लेकर मौत तक की अटकलबाजी शुरू हो गई।

पढ़ें- चीन की शर्मनाक हरकत: मित्र देश पाकिस्तान को महिलाओं के अंडरवियर से

हालांकि एक फर्टिलाइजर फैक्ट्री के उद्घाटन में किम जोंग उन के पहुंचने के बाद दावा किया जा रहा है कि किम जोंग उन ने मरने की अफवाह खुद इसलिए उड़ाई थी ताकि वो अपने आसपास के गद्दारों की पहचान कर सकें।

पढ़ें- इजरायल के बाद इटली का दावा, वैज्ञानिकों ने तैयार किया कोरोना वैक्सी…

जब पूरी दुनिया उनकी मौत को लेकर अटकलें लगा रही थी ठीक उस वक्त वो अपने देश में एक फर्टिलाइजर फैक्ट्री के उद्घाटन के मौके पर सिगरेट पीते हुए नजर आए। हालांकि किम जोंग उन के 20 दिन के बाद लौटने पर भी उत्तर कोरिया की सरकार की तरफ से कोई बयान या स्पष्टीकरण जारी नहीं किया गया।

 
Flowers