9 वीवीआईपी की सिक्योरिटी वापस, सीएम की सुरक्षा में तैनात जवान होते हैं युध्दकला में माहिर | The soldiers posted in the security of CM are expert in warfare

9 वीवीआईपी की सिक्योरिटी वापस, सीएम की सुरक्षा में तैनात जवान होते हैं युध्दकला में माहिर

9 वीवीआईपी की सिक्योरिटी वापस, सीएम की सुरक्षा में तैनात जवान होते हैं युध्दकला में माहिर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : July 25, 2019/9:15 am IST

भोपाल। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को एक अहम फैसला लेते हुए 9 वीवीआईपी की सिक्योरिटी वापस ले ली है। बीजेपी, कांग्रेस समेत तमाम बड़ी शख्सियतों की सिक्योरिटी वापस ली गई है। हालांकि गृह मंत्रालय ने समीक्षा के बाद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ की जेड प्लस सुरक्षा को बरकरार रखने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें- एक्शन में सांची दुग्ध संघ, 200 से ज्यादा दुग्ध सोसायटी को किया ब्लैक लिस्टेड

मुख्यमंत्री कमलनाथ की सुरक्षा में गृह मंत्रालय ने कोई कटौती नहीं की है। कमलनाथ को CISF की Z कैटेगरी की सुरक्षा मिली है। सीएम कमलनाथ की सिक्योरिटी में तैनात सीआईएसएफ के जवान अत्याधुनिक हथियारों के साथ लैस रहने के साथ ही युद्ध कला में भी माहिर हैं।

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया की जर्सी में अब ओप्पो की जगह होगा इस फर्म का नाम, एग्रीमेंट में आज होगें हस्ताक्षर

सुरक्षा में तैनात जवान मार्शल आर्ट प्रशिक्षित होने के साथ ही न केवल हथियारों के साथ बल्कि निहत्थे युद्ध करने की भी महारत हासिल रखते हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/C1cOVd7dQNo” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers