10वीं-12वीं की बची हुई परीक्षाएं आयोजित कराने राज्य सरकार ने दी अनुमति, जानिए नई तारीख | The state govt gave permission to conduct the remaining examinations of 10th-12th, know the new date

10वीं-12वीं की बची हुई परीक्षाएं आयोजित कराने राज्य सरकार ने दी अनुमति, जानिए नई तारीख

10वीं-12वीं की बची हुई परीक्षाएं आयोजित कराने राज्य सरकार ने दी अनुमति, जानिए नई तारीख

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : May 7, 2020/10:49 am IST

गोवा। महाराष्ट्र से लगे गोवा देश का पहला कोरोना मुक्त राज्य बन गया है। कोरोना संक्रमण को मात देने के बाद अब धीरे-धीरे स्थितियां सामान्य हो रही है। इस बीच अब राज्य सरकार ने गोवा बोर्ड को 10वीं-12वीं की बची हुई परीक्षाएं आयोजित कराने की अनुमति दे दी है।

Read More News: मनरेगा ने दिलाया खाली बैठे 75 हजार मजदूरों को काम, लॉकडाउन में किया जा रहा पौराणिक धरोहरों 

उल्लेखनीय है कि गोवा सरकार ने लॉकडाउन के लागू होने के बाद कक्षा 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा को रोक दिया था। वहीं अब लॉकडाउन 3.0 के खत्म होने के बाद बोर्ड परीक्षाएं होगी। कोरोना वायरस के कारण स्थगित 12वीं (HSSC) की परीक्षा 20 मई और 10वीं (SSC) की परीक्षा 21 मई से आयोजित की जाएगी।

Read More News: बुद्ध भारत के बोध और भारत के आत्मबोध दोनों का प्रतीक हैं, पीएम मोदी बोले- कोरोना 

बता दें कि केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री ने पहले ही बता दिया है सीबीएसई कक्षा 10वीं की बची हुई परीक्षा का आयोजन नहीं करेगा। सीबीएसई की कक्षा 10वीं की परीक्षा दिल्ली के नॉर्थ ईस्ट सेंटरों के लिए आयोजित की जाएगी। वहीं कक्षा 12वीं की 29 विषयों की परीक्षा आयोजित की जाएगी। आपको बता दें, इनमें उन 29 विषयों की परीक्षा होगी जो कॉलेज में प्रवेश के लिए महत्वपूर्ण हैं।

Read More News:गैस रिसाव से 8 लोगों की मौत, 5 गांवों को खाली कराया गया, 100 से ज्यादा लोगों का इलाज जारी

राज्य के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने स्पष्ट करते हुए कहा है कि केंद्र सरकार के द्वारा जो दिशानिर्देश जारी किए गए हैं, वे गोवा में भी लागू होंगे। बताते चले कि गोवा में कोरोना के हालातों पर नियंत्रण में आने के बाद सरकार ने राज्य को ग्रीन जोन में शामिल किया गया है। जारी गाइडलाइन के अनुसार निर्धारित समय में ही यहां दुकानें खुल रही है।

Read More News: गांव में लगी भीषण आग के बाद लापता चारों बच्चे सुरक्षित मिले, आधा दर्जन से 

 
Flowers