कृषि कानून पर प्रियंका गांधी ने कहा- किसान विरोधी बिलों के खिलाफ संघर्ष ही है भगत सिंह को सच्ची श्रद्धांजलि | The struggle against anti-farmer bills is the true tribute to Bhagat Singh says by Priyanka gandhi Wadra

कृषि कानून पर प्रियंका गांधी ने कहा- किसान विरोधी बिलों के खिलाफ संघर्ष ही है भगत सिंह को सच्ची श्रद्धांजलि

कृषि कानून पर प्रियंका गांधी ने कहा- किसान विरोधी बिलों के खिलाफ संघर्ष ही है भगत सिंह को सच्ची श्रद्धांजलि

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : September 28, 2020/2:53 pm IST

नई दिल्ली: विपक्ष और किसानों के विरोध के बीच राष्ट्रपति रामना​थ कोविंद ने रविवार को मोदी सरकार द्वारा लाए गए तीन नए किसान कानून पर मुहर लगा दी थी। हालांकि अभी भी इस कानून को लेकर पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में जमकर विरोध हो रहा है। किसान सड़कों पर उतकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और इस कानून को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। इसी बीच किसान कानून को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी बड़ा बयान दिया है।

Read More: ‘देवी दुर्गा’ के अवतार में नजर आईं सांसद नुसरत जहां, सोशल मीडिया पर शेयर की वीडियो और फोटो

दरअसल प्रियंका गांधी ने किसान आंदोलन का एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि शहीद भगत सिंह ने कहा था कि शोषणकारी व्यवस्था पूंजीपतियों के फायदे के लिए किसानों मजदूरों का हक छीनती है। भाजपा सरकार अपने खरबपति मित्रों के लिए किसानों की MSP का हक छीनकर उन्हें बंधुआ खेती में धकेल रही है। किसान विरोधी बिलों के खिलाफ संघर्ष ही भगत सिंह को सच्ची श्रद्धांजलि है।

Read More: 8 लाख के ईनामी नक्सली कोसा मरकाम ने किया सरेंडर, 5 नम्बर प्लाटून का था सदस्य, ​कई जिलों में रहा सक्रिय

इससे पहले राहुल गांधी ने भी किसान कानून को लेकर कहा था कि कृषि क़ानून हमारे किसानों के लिए मौत की सज़ा हैं। उनकी आवाज़ संसद के अंदर और बाहर कुचल दी गयी है। ये इस बात का प्रमाण है कि भारत में लोकतंत्र मर चुका है।

Read More: आंगनबाड़ी सहायिका के पास मिली महुआ शराब, दो महिला सहित तीन के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

बता दें कि राहुल गांधी ​तीनों नए कृषि कानून को लेकर लगातार मोदी सरकार पर हमलावर हैं। उन्होंने शनिवार को एक वीडियो जारी कर कहा था कि आप पर आक्रमण जारी है तेजी से, सबसे पहले नोटबंदी, उसके बाद जीएसटी और अब कोरोना के समय में आप को एक रुपए नहीं दिया गया। आपको मारने की कोशिश की जा रही है, आपको गुलाम बनाया जा रहा है।

Read More: आंगनबाड़ी सहायिका के पास मिली महुआ शराब, दो महिला सहित तीन के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

 
Flowers