दूसरी मंजिल से एडवेंचर गेम्स के दौरान गिरी छात्रा, स्कूल प्रबंधन की घोर लापरवाही उजागर, video देखकर हैरान रह जाएंगे | The students, who fell during the adventure games from the second floor, the gross negligence of the school management.

दूसरी मंजिल से एडवेंचर गेम्स के दौरान गिरी छात्रा, स्कूल प्रबंधन की घोर लापरवाही उजागर, video देखकर हैरान रह जाएंगे

दूसरी मंजिल से एडवेंचर गेम्स के दौरान गिरी छात्रा, स्कूल प्रबंधन की घोर लापरवाही उजागर, video देखकर हैरान रह जाएंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : November 12, 2019/1:39 pm IST

रायपुर। राजधानी के ‘द रेडिएंट वे’ स्कूल में एडवेंचर गेम्स के दौरान एक छात्रा स्कूल की दूसरी मंजिल से छात्रा गिर गई। दूसरी मंजिल से गिरने बाद छात्रा की हालत काफी गंभीर है। छात्रा चौथी क्लास में पढ़ती है, फिलहाल छात्रा रायपुर AIIMS में ICU में भर्ती हैं। छात्रा के परिजनों ने स्कूल प्रबंधन को दोषी ठहराया है। खास बात यह है एडवेंचर गेम्स के दौरान स्कूल प्रबंधन ने सुरक्षा के कोई भी इंतजाम नही किए गए थे।

यह भी पढ़ें —इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के सुरक्षा गार्ड को उतारा मौत के घाट, गला दबाकर की हत्या

बता दें कि इस घटना से स्कूल प्रबंधन की घोर लापरवाही सामने आयी है। यह घटना उस समय हुई जब छात्रा एडवेंचर कर रही थी, तभी अचानक रस्सी में बंधी क्लिप टूट गई और बच्ची सीधे दो मंजिल नीचे जमीन पर गिर पड़ी, जिससे उसका पैर में गंभीर फ्रैक्चर हो गया इसके साथ ही उसे शरीर में भारी चोट आयी है। सवाल यह भी है कि क्या निजी स्कूल प्रबंधन की ऐसी लापरवाहियों के बाद भी परिजन ऐसे स्कूलों के भरोसे अपने मासूम बच्चों को छोड़ने का जोखिम ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें — रेलवे के अंडरब्रिज निर्माण में बड़ा भ्रष्टाचार, दीवारों में दरार से जमा हो रहा नाले का गंदा पानी

बता दें कि यहां एक रात का कैंप रखा गया था, आज सुबह नौ बजे छात्रा के परिजन भी आए थे तभी एडवेंचर गेम्स कराए जा रहे थे, बताया जा रहा है कि छात्रा की मां ही यह वीडियो बना रही थी, बच्ची के नीचे गिरते ही चारो ओर चींख पुकार शुरू हो गई। यहां बिना सुरक्षा इंतजाम के एडवेंचर स्पोर्ट्स
करवाया जा रहा था। फिलहाल बच्ची की हालत नाजुक बनी हुई है।

यह भी पढ़ें — व्हाट्सअप हैकिंग का मामला, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा यह निजता का हनन है जांच और कार्रवाई जरूरी

वहीं इस घटना ने निजी स्कूलों पर यह सवाल भी खड़ा किया है कि इस प्रकार को स्पोर्ट्स के लिए क्या शिक्षा विभाग की अनुमति नही ली जाती? क्यों कि जब इस मामले में जिला शिक्षाअधिकारी श्री चंद्राकर से बात की गई तो उन्हे इस मामले की जानकारी ही नही थी। फिलहाल जिला शिक्षाधिकारी ने जांच कराके मामले में कार्रवाई की बात कही है। वहीं स्कूल प्रबंधन में भावना दुबे प्रिंसिपल और समीर दुबे डायरेक्टर ने साफ कहा कि उनकी इस मामले में कोई गलती नही है, इसके लिए फार्म भरा लिया गया था।

यह भी पढ़ें — आर्केस्ट्रा दिखाने के बहाने युवती से गैंग रेप, एक आरोपी गिरफ्तार, तीन फरार

मामले में मिली जानकारी के अनुसार स्कूल प्रबंधन ने स्कूल के लगभग 500 बच्चों से एक रात के कैंप और इन गेम्स के लिए प्रति छात्र एक हजार रूपए भी लिए थे, वहीं छात्रों से एक फार्म भी भराया था जिसमें साफ तौर पर छात्रों से लिखित रूप में ले लिया था कि गेम्स के दौरान घटना में स्कूल प्रबंधन की कोई जिम्मेदारी नही है, जाहिर हैै कि पैसे लेकर फार्म भराकर बच्चों को मौत के मुंह में धकेल दिया गया है।

<iframe width=”892″ height=”502″ src=”https://www.youtube.com/embed/LTlYBHWUSTo” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>