आखिरकार सामने आ गया एक्टर सुशांत सिंह की मौत का सच! अंतिम नतीजे पर पहुंची पुलिस | The truth of actor Sushant Singh's death has finally surfaced! Police reached final result

आखिरकार सामने आ गया एक्टर सुशांत सिंह की मौत का सच! अंतिम नतीजे पर पहुंची पुलिस

आखिरकार सामने आ गया एक्टर सुशांत सिंह की मौत का सच! अंतिम नतीजे पर पहुंची पुलिस

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 07:54 AM IST, Published Date : December 4, 2022/7:54 am IST

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत की सुसाइड केस की जांच अपने अंतिम पायदान पर है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट भी पुलिस के पास आ गई है, पोस्टमार्टम करने वाले पांच डॉक्टरों की राय भी पुलिस जान चुकी है। और तो और जिस कमरे से सुशांत की लाश मिली थी, उस कमरे, पंखे, बेड और फंदे की ऊंचाई, गहराई भी पुलिस नाप चुकी है। बस फाइनल रिपोर्ट से पहले वो विसरा की रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। जो अगले एक-दो हफ्ते में आ जाएगी।

ये भी पढ़ें: सारा अली खान का ड्राइवर निकला कोरोना पॉजिटिव, सोशल मीडिया में किया जिक्र

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर उनके फैंस और उनके चाहने वाले कुछ भी कहें लेकिन मुंबई पुलिस अब तक की जांच के बाद इसी नतीजे पर पहुंची है कि सुशांत सिंह की मौत के पीछे कोई साजिश नहीं है, बल्कि ये खुदकुशी का एक सीधा-साधा मामला है। मुंबई पुलिस ये भली भांति जानती है कि ये मामला हाई प्रोफाइल है, लिहाजा, इस नतीजे पर पहुंचने से पहले उसने हर पहलू से मामले की जांच की। मुंबई पुलिस की जांच के दौरान कुछ चीजें ऐसी आईं जिसके बाद शक की कोई गुंजाइश ही नहीं बची।

ये भी पढ़ें: एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती ने बदल दी WhatsApp DP, सुशांत सिंह राजपूत …

पुलिस के अनुसार जिस कमरे में सुशांत सिंह राजपूत की मौत हुई, उस कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था, इस बात की गवाह सुशांत के घर में मौजूद उनके तीनों मुलाजिम और दोस्त के अलावा खुद सुशांत की वो बहन भी हैं, जो मुंबई में रहती हैं। पुलिस के मुताबिक सुशांत की बहन जब सुशांत के घर पहुंचीं, तब उन्होंने भी दरवाजा खोलने की और खुलवाने की काफी कोशिश की। दरवाजा खोलने के लिए जब डुप्लीकेट चाबी बनाने वाले मैकेनिक को बुलाया गया और जब उसने दरवाजा खोला तब भी सुशांत की बहन वहीं पर मौजूद थीं। दरवाजे और ताले की तकनीकी जांच में भी ये पाया गया कि दरवाजे के लॉक या दरवाजे के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की गई. दरवाजा अंदर से ही बंद था। इसका मतलब ये हुआ कि कमरे के अंदर सुशांत अकेले थे और अंदर से दरवाजा उन्होंने ही बंद किया था।

ये भी पढ़ें: एक्टर सुशांत की मौत में है दाऊद का हाथ, उसने नहीं की खुदकुशी, RAW क…

जिस कमरे में सुशांत की मौत हुई, उस कमरे में लगे सीलिंग फैन मोटर और कमरे में मौजूद बेड के बीच का कुल फासला 5 फीट 11 इंच था। जबकि सुशांत की हाइट 5 फीट 10 इंच थी। यानी बेड पर खड़े होने के बाद सुशांत और पंखे के बीच सिर्फ 1 इंच का फर्क रह जाता है। सुशांत की बहन, ताला बनाने वाला और घर में मौजूद तीनों मुलाजिम और दोस्तों के मुताबिक जब कमरे का दरवाजा खुला तो सुशांत की लाश बेड के दूसरी तरफ यानी बेड के किनारे हवा में झूल रही थी। यानी सुशांत की लाश न तो बेड पर थी और ना ही उसके पैर बेड की तरफ थे। बेड के दूसरी तरफ जहां सुशांत की लाश झूल रही थी, वहां से पंखे की दूरी और ऊंचाई 8 फीट 1 इंच थी।

ये भी पढ़ें: एक्टर रंजन सहगल का निधन, अस्पताल पहुंचने के कुछ समय बाद ही थम गई सा…

फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स और पुलिस के मुताबिक पंखा और बेड के बीच जितनी ऊंचाई थी, उस ऊंचाई पर सुशांत अपने दोनों हाथ उठा कर आसानी से पंखे पर गांठ बना सकता था। चूंकि बेड और पंखे के बीच का फासला और सुशांत की हाइट दोनों में महज एक इंच का फर्क था। इसीलिए फंदा गले में डालने के बाद सुशांत बेड की दूसरी तरफ दोनों पैर फेंक कर हवा में झूल गया। पुलिस के मुताबिक मौका-ए-वारदात से जो तस्वीर ली गई है और एक्सपर्ट्स ने जो कमरे का मुआयना किया है, उसमें साफ है कि सीलिंग फैन बेड के बीचों बीच नहीं लगा हुआ था। इसीलिए पंखे के नीचे बेड के दूसरी तरफ काफी गैप था।

ये भी पढ़ें: बिग बॉस- 13 में नजर आने वाले असीम रियाज की बॉडी देखेंगे तो भूल जाएं…

सुशांत के जिस्म पर चोट के एक भी निशान नहीं मिले हैं। ना ही किसी तरह के खरोंच के निशान मिले हैं। अगर कमरे में हाथापाई हुई होती, तो ऐसे निशान जरूर मिलते। सुशांत के दोनों हाथों की ऊंगलियों के सारे नाखून भी बिल्कुल साफ मिले। अगर कोई झगड़ा या हाथपाई हुई होती, तो नाखून अपने अंदर कुछ सबूत जरूर छुपा लेता। मौत के वक्त सुशांत ने शॉट और टी शर्ट पहन हुआ था। कपड़ों की बारीकी से जांच के बाद ये सामने आया है कि उन कपड़ों पर भी किसी तरह के कोई निशान या ऐसी चीजें नहीं थी, जिनसे पता चलता कि आखिरी वक्त में सुशांत की किसी से हाथापाई हुई।

ये भी पढ़ें: अमिताभ-अभिषेक का हेल्थ अपडेट, फैमिली के संपर्क में आए 26 स्टाफ का आ…

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के या यूं कहें कि मौत के बाद के कुल छह चश्मदीद हैं। सुशांत के तीन मुलाजिम और एक दोस्त जो उसी घर में मौजूद थे। सुशांत की बहन, जो सुशांत के दरवाजा ना खोलने पर सुशांत के घर पहुंचीं और जिनके सामने कमरे का दरवाजा खुला और इसके अलावा वो तालेवाला, जिसने डुप्लीकेट चाबी बना कर दरवाजा खोला। पुलिस ने इन सभी छह लोगों से अलग-अलग बातचीत की। पुलिस सूत्रों के मुताबिक 14 जून की दोपहर की वो पूरी कहानी इन छह के छह लोगों ने जो सुनाई, वो लगभग एक जैसी थी। खास कर सुशांत की बहन की गवाही सबसे ज्यादा अहम थी। मुंबई में रहने वाली सुशांत की इस बहन ने पुलिस को जो कुछ बताया उससे भी पुलिस इस नतीजे पर पहुंची कि मामला खुदकुशी का है।

ये भी पढ़ें: टीवी शो ‘कसौटी जिंदगी की’ के लीड एक्टर हुए कोरोना पॉजिटिव, रोकी गई …

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट, फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स और करीब 30 लोगों की अब तक गवाही के बाद मुंबई पुलिस की जांच का कुल निचोड़ यही है कि सुशांत सिंह राजपूत ने खुदकुशी ही की है। लेकिन अपनी फाइनल रिपोर्ट तैयार करने से पहले पुलिस विसरा रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। जो जुलाई के दूसरे या तीसरे हफ्ते में आने की उम्मीद है। जब तक विसरा रिपोर्ट नहीं आ जाती, पुलिस फाइनल रिपोर्ट दाखिल नहीं करेगी।