जल समाधि लेने को मजबूर हुआ ये परिवार, कहा- न्याय मांगते मांगते थक गए हैं अब मौत को लगाएंगे गले | The whole family will take water burial in jashpur

जल समाधि लेने को मजबूर हुआ ये परिवार, कहा- न्याय मांगते मांगते थक गए हैं अब मौत को लगाएंगे गले

जल समाधि लेने को मजबूर हुआ ये परिवार, कहा- न्याय मांगते मांगते थक गए हैं अब मौत को लगाएंगे गले

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : February 20, 2020/5:42 am IST

जशपुर। जिला मुख्यालय में एक परिवार जल समाधि लेने को मजबूर है। एक गरीब परिवार के घर के बगल में स्थित नाले को मिट्टी से पाट देने की वजह से परिवार का पूरा घर धीरे धीरे डूबने की कगार पर है,पीड़ित परिवार ने कई बार अधिकारियों से मदद की गुहार लगाई है लेकिन प्रशासन से कोई मदद नही मिलने की वजह से परिवार अब जल समाधि लेने की बात कह रहा है।

Read More News: बस्तर एवं दुर्ग-भिलाई के दौरे पर रहेगी राज्यपाल, दीक्षांत समारोह सह…

जशपुर कलेक्टर कार्यालय से महज दो सौ मीटर की दूरी पर पुष्पा यादव अपने परिवार के साथ हंसी खुशी अपना जीवन गुजार रही थी, इनके घर के बगल में एक नाला था लेकिन नाले की जमीन को अपना बताकर एक व्यक्ति ने उस नाले को मिट्टी से पाटकर बन्द कर दिया। जिसके बाद नाले से बहने वाला पानी धीरे-धीरे इनके घर मे घुस रहा है।

Read More News: निर्भया के दोषी विनय का नया हथकंडा, अब दीवार पर सिर पटककर खुद को कि..

पिछले तीन महीनों से लगातार पानी घुसने की वजह से अब इनके घर में घुटने-घुटने तक पानी भर गया है। घर में पानी घुसने की वजह से 7 सदस्यों का ये परिवार एक कमरे में नारकीय जीवन जीने को मजबूर है। घर मे पानी भरने की वजह से साँप और बिच्छू घर में घुस आते हैं जिससे इनकी जान का खतरा भी बना हुआ है।

Read More News: “सविधान बचाएंगे हम कागज नहीं दिखाएंगे”, कांग्रेस विधायक करेंगे घर-घर स्लोगन ल…

पीड़ित परिवार ने अधिकारियों से कई बार समस्या के निराकरण की मांग भी की लेकिन आज तक इन्हें कोई मदद नही मिली है जिससे ये परिवार अब जल समाधि लेने की बात कह रहा है। वहीं जिले के कलेक्टर नीलेश क्षीरसागर ने जल्द ही समस्या के निराकरण की बात कही है।

Read More News: काशी महाकाल एक्सप्रेस का आधिकारिक सफर आज से शुरु, महाशिवरात्रि पर प…