उफनती नदी में युवक ने लगाई थी छलांग, पूरी रात लड़ता रहा मौत से, IBC 24 की रंग लाई मुहिम | The young man jumped in the swollen river Kept fighting for the whole night IBC 24 brought color campaign

उफनती नदी में युवक ने लगाई थी छलांग, पूरी रात लड़ता रहा मौत से, IBC 24 की रंग लाई मुहिम

उफनती नदी में युवक ने लगाई थी छलांग, पूरी रात लड़ता रहा मौत से, IBC 24 की रंग लाई मुहिम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : August 17, 2020/6:02 am IST

बिलासपुर । IBC24 की मुहिम का बड़ा असर हुआ है। रविवार की शाम खूंटाघाट वेस्टवियर में छलांग लगाने के बाद तेज बहाव के बीच 14 घंटे से फंसे युवक को सोमवार की सुबह वायुसेना के हेलीकॉप्टर से एयरलिफ़्ट कर बचा लिया गया है। रेस्क्यू के बाद युवक को रायपुर के अस्पताल में भर्ती किया गया है। IBC24 लगातार युवक के तेज बहाव के बीच फंसे होने की खबर प्रमुखता से दिखा रहा था।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस विधायक के बंगले में कार्यरत कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, क्षेत…

दरअसल, रतनपुर के खूंटाघाट वेस्टवियर में रविवार की शाम घूमने आया गिधौरी निवासी युवक जितेंद्र कश्यप उफनते पानी में कूद गया था। पानी का बहाव तेज होने के कारण युवक बीच में फंस गया। उसकी किस्मत अच्छी थी कि वह बहते हुए एक बड़े पत्थर के आड़ में आ गया और वहीं पास ही एक पेड़ की डालियां उसका सहारा बन गई।

ये भी पढ़ें- आज से ‘रुक जाना नहीं’ योजना के तहत 10वीं और 12वीं में फेल हुए छात्र…

रविवार शाम से करीब 14 घंटे (पूरी रात) उसने इसी पेड़ के सहारे गुजारी। हालांकि इस बीच स्थानीय आपदा नियंत्रण, पुलिस और प्रशासन की टीम रातभर युवक के रेस्क्यू में लगी रही, लेकिन तेज बहाव होने के कारण रेस्क्यू नहीं किया जा सका। जिसके बाद प्रशासन के पहल पर सेना से मदद मांगी गयी और अलसुबह वायुसेना का हेलीकॉप्टर रायपुर से खूंटाघाट पहुंचा, जहां सेना के जवानों ने अपने शौर्य का परिचय देते हुए युवक को सुरक्षित एयरलिफ़्ट कर रेस्क्यू किया।

ये भी पढ़ें-मछली पकड़ने गया युवक फंसा बीच मंझधार में, तेज धार के बीच शाम 6 बजे …

14 घंटे तक तेज बहाव में फंसे होने से युवक बदहवास है, उसे हेलीकॉप्टर से ही रायपुर लिफ्ट कर उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। गौरतलब है कि, बीते 24 घंटे से लगातार हो रहे बारिश के कारण जिले के नदी-नाले, डेम उफान पर हैं। लोग इसका रोमांच लेने पहुंच रहे हैं और अपने जान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।