सिविल लाईन में युवक ने खुद को किया आग के हवाले, सीएम ने कहा भावावेश में नकारात्मक कदम न उठाएं युवा | In civil line, youth committed himself to fire, CM said that youth should not take negative steps in emotion

सिविल लाईन में युवक ने खुद को किया आग के हवाले, सीएम ने कहा भावावेश में नकारात्मक कदम न उठाएं युवा

सिविल लाईन में युवक ने खुद को किया आग के हवाले, सीएम ने कहा भावावेश में नकारात्मक कदम न उठाएं युवा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : June 29, 2020/11:43 am IST

रायपुर। सिविल लाइंस में एक युवक ने खुद को आग लगा ली है, इस घटना में युवक 70 प्रतिशत तक झुलस गया है, फिलहाल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि युवक धमतरी का रहने वाला है। युवक की स्थिति खतरे से बाहर है। इस घटना पर सीएम भूपेश बघेल की प्रतिक्रिया भी सामने आयी है,​ सीएम ने कहा है युवाओं को भावावेश में आकर नकारात्मक कदम उठाने से बचना चाहिए।

ये भी पढ़ें: राजधानी रायपुर में 4 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, इन ​इलाकों से मिले संक्रमित, देखिए

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि किसी को भी भावावेश में आकर ऐसा नकारात्मक कदम नहीं उठाना चाहिए । राज्य सरकार ने कोरोना संकट के इस काल में भी पूरे राज्य में रोजगार देने की व्यवस्था की है। मुख्यमंत्री ने घायल हरदेव सिन्हा के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। परिवार वालों से प्राप्त जानकारी के अनुसार धमतरी जिले के ग्राम तेलीनसत्ती निवासी 27 वर्षीय हरदेव सिन्हा पिछले 2 साल से मानसिक रूप से अस्वस्थ है ।

ये भी पढ़ें: मंत्री टीएस सिंहदेव की बड़ी बहन के निधन पर मुख्यमंत्री भूपेश ने जता…

अनुविभागीय दण्डाधिकारी धमतरी ने इस युवक के संबंध में बताया कि हरदेव अपने घर में माता-पिता और तीन भाई के साथ रहता है। पत्नी मजदूरी का काम करती है और उसकी दो बेटीयां हैं जिनकी उम्र 6 वर्ष और 3 वर्ष हैं। हरदेव का छोटा भाई भी मानसिक रूप से अस्वस्थ है जिसने विवाह नही किया है और घर पर ही रहता है। बड़ा भाई धमतरी के गैरेज में काम करते है और पिता बुजुर्गं होने के कारण घर पर ही रहते हैं। हरदेव सिन्हा की गावं में दो एकड़ कृषि भूमि है और वह 9वीं तक पढ़ाई किया है। हरदेव सिन्हा का रोजगार गारंटी में जॉब कार्ड है और पिछले माह उसने 11 दिन का कार्य भी किया है। उसके परिवार के लोगों ने 21 दिन काम किए हैं। हरदेव सिन्हा ने ग्राम पंचायत तेलीनसत्ती में यूट्यूब में पिक्चर बनाने की अनुमति का भी आवेदन दिया था।

ये भी पढ़ें:  पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, हाथ …