...तो सिर्फ आंदोलन को नुकसान होगा, शांति ही ताकत है किसानों की, उग्र प्रदर्शन कर रहे किसानों से योगेंद्र यादव की अपील | ... then only the movement will be harmed, peace is the strength of the farmers, Yogendra Yadav's appeal to the farmers who are performing fiercely

…तो सिर्फ आंदोलन को नुकसान होगा, शांति ही ताकत है किसानों की, उग्र प्रदर्शन कर रहे किसानों से योगेंद्र यादव की अपील

...तो सिर्फ आंदोलन को नुकसान होगा, शांति ही ताकत है किसानों की, उग्र प्रदर्शन कर रहे किसानों से योगेंद्र यादव की अपील

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : January 26, 2021/10:11 am IST

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों ने आज राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में जमकर तांडव मचाया। पहले तो किसान तय समय से काफी पहले दिल्ली के अंदर दाखिल हो गए, उसके बाद पुलिस द्वारा रोके जाने पर उग्र हो गए और जगह जगह पर बनाए गए बेरीकेड्स भी तोड़ दिए। इतना ही नहीं प्रदर्शनकारी किसानों ने लाल किले के अंदर दाखिल हुए और अपना झंडा भी फहराया। वहीं, प्रदर्शन कर रहे किसानों से किसान नेता योगेंद्र यादव ने शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने की अपील की है।

Read More: आजादी के बाद पहली बार मिनपा में लहराया तिरंगा, पहली बार ध्वजारोहण देख ग्रामीणों में भी दिखा उत्साह

योगेंद्र यादव ने अपने अधिकारिक सोशल मीडिया एकाउंट पर सभी साथियों से अपील है कि संयुक्त किसान मोर्चा के द्वारा निर्धारित रूट पर ही परेड करें। उससे अलग होने से आंदोलन को सिर्फ नुकसान ही होगा। शांति ही किसान आन्दोलन की ताकत है। शांति टूटी तो सिर्फ आंदोलन को नुकसान होगा।

Read More: सरपंच पति समेत दो लोगों को नक्सलियों ने उतारा मौत के घाट, मुखबिरी के शक में की हत्या

मिली जानकारी के अनुसार किसान के राष्ट्रीय राजधानी के आईटीओ पहुंचने के बाद लुटियन दिल्ली की ओर बढ़ने की कोशिश पर पुलिस के साथ भिड़ंत हुई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया जिसके कारण कई जवान घायल हो गए हैं। जिसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे।

Read More: उग्र हुआ किसान आंदोलन : राहुल गांधी बोले- हिंसा समस्या का हल नहीं है, ​देश हित में वापस लें कानून