प्रदेश में बारिश से फिलहाल राहत के आसार नहीं, पुल पर पानी आने से कई जगहों पर हुईं दुर्घटनाएं | There is no hope of relief from rain in the state Accidents occurred at many places due to water on the bridge

प्रदेश में बारिश से फिलहाल राहत के आसार नहीं, पुल पर पानी आने से कई जगहों पर हुईं दुर्घटनाएं

प्रदेश में बारिश से फिलहाल राहत के आसार नहीं, पुल पर पानी आने से कई जगहों पर हुईं दुर्घटनाएं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : September 11, 2019/1:19 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में जारी भारी बारिश से लोगों को राहत मिलती नहीं दिख रही है। 35 जिलों के बाद अब मौसम विभाग ने 38 जिलों में अलर्ट जारी किया है। इनमें 18 जिले तो ऐसे हैं जहां रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं 20 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। भोपाल में भारी बारिश लोगों के लिए मुसीबत बनने लगी है। शहर के ऐसे कई निचले इलाके हैं जो पानी में डूब गए हैं। हालत ये है कि 2016 के बाद पहली बार कोलार डैम के गेट खोलने पड़े हैं।

ये भी पढ़ें- सीएम के कदम अच्छे हैं इसलिए हो रही बारिश, जनसंपर्क मंत्री ने प्रदेश…

बड़वानी में नर्मदा के उफान पर होने से सरदार सरोवर बांध का जलस्तर बढ़ गया है। डूब गांव राजघाट पूरी तरह जलमग्न है। कई लोग इसके बाद भी गांव में डंटे रहे जिन्हें हटाने NDRF की टीम पहुंची। प्रशासन बोट के जरिए लोगों को डूब प्रभावित इलाके से निकाल रहा है। खंडवा की बात करेंगे तो यहां पूरे शहर में जल भराव के हालात रहे। रेलवे अंडर ब्रिज के पास पानी के तेज बहाव में एक युवक बहते हुए नाले में चला गया।

ये भी पढ़ें- सरकार का बड़ा ऐलान, आदिवासी परिवार में बच्चे के जन्म पर कराएगी भोज,…

होमगार्ड और पुलिस की टीम उसे तलाशती रही लेकिन युवक का कहीं पता नहीं चला। रायसेन में जोरदार बारिश के चलते बारना नदी के पुल पर पानी होने से नेशनल हाईवे पर आवाजाही बंद रही। जिससे दूसरी पार फंसे ग्रामीण अपने घर नहीं पहुंच पाए, इधर, होशंगाबाद की बात करें तो मूसलाधार बारिश से नदियां लबालब हो गई हैं। पानी पुल के ऊपर से बह रहा है जिसमें इंसान ही नहीं पशु भी परेशान हैं। ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है जिसमें कुछ गाय पुल पार कर रही हैं इनमें से एक गाय पुल पार करते समय पानी के बहाव में देखते ही देखते नदी में समा गई। कुछ गौ रक्षकों ने गाय को कड़ी मशक्कत के बाद बचा लिया। मंदसौर के नाहरगढ़ बिल्लोद मार्ग पर जान जोखिम में डालकर पुल पार कर रहे दो युवक बाइक सहित बह गए। किस्मत से दोनों को तैरना आता था, लिहाजा कुछ दूरी पर दोनों तैरकर किनारे तक पहुंचे।

ये भी पढ़ें- मौसम विभाग ने जारी की भारी बारिश की चेतावनी, आगामी 24 घंटे के भीतर …

उज्जैन में भी हो रही लगातार बारिश के चलते तराना तहसील के बेलरी गांव के पास तेज बहाव के बाद भी किसान को पुलिया पार करना भारी पड़ गया। युवक का अब तक कोई पता नहीं चला है। रेस्क्यू दल लगातार उसकी तलाश में जुटा है। छतरपुर में तेज बारिश के बाद उफान पर आई धसान नदी के बीच 9 ग्रामीण फंस गए। 24 घंटे से ज्यादा वक्त के बाद जैसे ही बहाव कम हुआ प्रशासन ने रेस्क्यू शुरु किया और सभी ग्रामीणों को सकुशल बाहर निकाला।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/M2bkBVvD7xY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>